scriptअल्लाह की बारगाह में किया सजदा, मांगी अमन की दुआ | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

अल्लाह की बारगाह में किया सजदा, मांगी अमन की दुआ

locationकरौलीPublished: Jun 16, 2018 08:17:17 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

नमाजियों को मुबारकबाद देने वालों का लगा तांता

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. ईदगाह में नमाज अता करते लोग।

हिण्डौनसिटी. ईद उल फितर का त्यौहार उपखंड मुख्यालय पर हर्षोल्लास से मनाया गया। करौली रोड स्थित ईदगाह में हुई मुख्य नमाज में मुस्लिम समाज के हजारों लोगों ने एक साथ सजदा कर अमन व भाईचारे की दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों को मुबारकबाद देने वालों का तांता लग गया।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव भरोसीलाल जाटव व नगरपरिषद सभापति अरविन्द जैन ने नमाजियों से गले मिल बधाई की। लोगों की भीड के चलते करौली रोड पर कई स्थानों पर बैरिकेटिंग की गई तथा वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया। साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस उपाधीक्षक मंजीतसिंह, तहसीलदार घनश्याम जोशी व कोतवाल अध्यात्म गौतम समेत भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
सुबह साढ़े आठ बजे हाफिज शफी मोहम्मद ने नमाज शुरु कराई जो नौ बजे तक चली। हजारों लोगों की भीड़ होने से नमाज के लिए ईदगाह परिसर छोटा पड गया। ऐसे में नमाजियों ने ईदगाह के मुख्य द्वार की छत के अलावा सडक़ मार्ग व जलसेन तालाब की पाल पर इबादत की। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले मिल ईद की बधाई दी। नमाज को लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह देखा गया।
वे अपने परिजनों की गोद में बैठकर ईदगाह पहुंचे। ईदगाह के समीप नमाजियों के लिए शीतल जल व शरबत की व्यवस्था की गई। बच्चों के मनोरंजन व खानपान की वस्तुओं की दुकानें भी खोली गई। नमाजियों को आवागमन में परेशानी नहीं हो इसके लिए यातायात पुलिस द्वारा बरगमां रोड व करौली रोड बायपास से वाहनों का डायवर्जन किया गया।
इसके अलावा जाम मस्जिद, जाट की सराय की मस्जिद व कोडिया वाली मस्जिद में भी नमाज अता की गई। बाजारों में भी लोगों ने खूब खरीददारी की। घरों में खीर के साथ मीठी सिवईयां वितरित की गई।
करौली रोड स्थित ईदगाह में नमाज के बाद कौमी एकता के साथ राजतैनिक एकता की मिसाल भी देखी गई। नमाजियों को बधाई देने पहुंचे पीसीसी के महासचिव भरोसीलाल ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अल्लानूर खान को गले लगाकर बधाई दी। इसके बाद सभापति अरविन्द जैन, कांग्रेस के जिला महामंत्री रमाकांत पंडा ने भी भाजपा नेता को गले मिल कौमी एकता के साथ ही राजनैतिक एकता का संदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो