scriptसेवानिवृत रोडवेजकर्मियों ने दी सरकार को चेतावनी | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

सेवानिवृत रोडवेजकर्मियों ने दी सरकार को चेतावनी

locationकरौलीPublished: Jun 17, 2018 09:20:14 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

चार हजार सेवानिवृत कार्मिकों का 600 करोड़ बकाया

karauli hindi news

हिण्डौनसिटी. बैठक में उपस्थित सेवानिवृत रोडवेजकर्मी।

हिण्डौनसिटी. सरकार से सेवानिवृति की बकाया राशि के लिए संघर्ष कर रहे सेवानिवृत रोडवेजकर्मियों ने चेतावनी दी है कि चार हजार सेवानिवृत कार्मिकों के बकाया 600 करोड़ का शीघ्र भुगतान नहीं हुआ तो सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। इस संबंध में रविवार को झारेड़ा रोड स्थित गांधी एकेडमी सीनियर स्कूल परिसर में हुई रोडवेज सेवानिवृत कार्मिकों की बैठक में कार्ययोजना बनाई गई।
रोडवेज के सेवानिवृत कार्मिकों के नेता यादराम चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय किया गया कि सीपीएफ पेंशन को वास्तविक मूल वेतन एवं महंगाई भत्ते के आधार पर संशोधित कराने के लिए आरएसआरटीसी रिटायर्ड एंपलाइज एसोसिएशन की ओर से पूर्व में हाईकोर्ट में दायर की गई रिट याचिका में शामिल करा लिया जाए।
इसके अतिरिक्त यह भी तय किया कि राजस्थान सेवानिवृत कर्मचारी संगठन, हिण्डौन के नाम से चल रहे संगठन को आरएसआरटीसी रिटायर्ड एंपलाइज एसोसिएशन के बैनर तले इसी नाम से संचालित किया जाए। विगत 10 जून को संगठन के हिण्डौन शाखा के हुए चुनाव में आंशिक संशोधन करते हुए गिर्राज प्रसाद शर्मा को संरक्षक, रूपसिंह धाकड़ को कार्यकारी अध्यक्ष एवं रामदयाल राणा को सहसचिव के रूप में निर्वाचित शामिल किया गया।बैठक में राजस्थान स्टेट रोडवेज एंपलाइज यूनियन (एटक) के महासचिव धर्मवीर चौधरी तथा प्रदेश सचिव शिवसिंह सोलंकी ने पेंशन के बारे में कानूनी जानकारी से अवगत कराया। बैठक का संचालन गिर्राज प्रसाद शर्मा ने किया। अंत में अध्यक्षता कर रहे यादराम चौधरी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
बालिका शिक्षा को दें बढ़ावा
सूरौठ. समीप के हुक्मी खेड़ा के नदी के नंगला में हरिकीर्तन दंगल में रचनाओं पर श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे। इस मौके पर पार्टियों ने एक के बाद एक हरिकीर्तन प्रस्तुत किए, जिन पर श्रोता भाव-विभोर हो गए। इस मौके पर पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव व जिला परिषद सदस्य संगीता जाटव ने भी शिरकत की।
कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य ने ग्रामीणों से बालिका शिक्षा पर ध्यान देने के साथ सामाजिक कुरीतियों को त्यागने की बात कही। इस मौके पर उन्होंने हुक्मीखेड़ा में यात्री विश्राम गृह का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। पूर्व मंत्री भरोसीलाल ने भी सामाजिक कुरीतियों से बचने पर जोर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो