script

थोड़ी सी बारिश से हिण्डौन में ऐसा हुआ हाल…

locationकरौलीPublished: Jun 19, 2018 08:22:34 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

बाजारों में भरा पानी, लोग हुए आहत

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी.  ब्राम्हण धर्मशाला के सामने भरे पानी के बीच से निकलते लोग।

हिण्डौनसिटी. करीब एक सप्ताह से तेज धूप व पसीने छुड़ाती गर्मी से बेहाल लोगों को मंगलवार शाम को हुई बरसात से राहत मिली। करीब 10 मिनट तक हुई झमाझम बारिश से शहर के बाजार व कॉलोनियों के रास्तों में पानी भर गया।
इससे दुकानदारों के साथ आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। सडक़ों में गढ्ढे होने के कारण जलभराव की समस्या लोगों के लिए मुसीबत बन गई। कई दुपहिया वाहन चालक व राहगीर घुटनों तक भरे पानी में गिर जाने से चोटिल हो गए। वहीं कई लोगों की बाइक साईलेन्सर व कार्बोरेटर में पानी भरने के कारण बंद हो गई। ऐसे में उन्हें पैदल ही बाइकों को लेकर मैकेनिक की दुकान तक पहुंचना पड़ा।
सूर्यदेव के प्रचण्ड तेवरों के चलते सुबह से ही आसमान से आग बरस रही थी। तेज धूप व उमस से कूलर, पंखों में भी लोगों को राहत नहीं मिल रही थी। दोपहर बाद आसमान में बादलों की आवाजाही शुरु हुई तो लोगों को बारिश को लेकर आस बंधी।
शाम करीब साढ़े चार बजे धूलभरी हवाओ के बाद आई बरसात ने शहर को तरबतर कर दिया। मनीराम पार्क से ब्राम्हण धर्मशाला व शीतला चौराहे से डेम्परोड तक सडक़ जलमग्न हो गई। नालियों में उफान आने से कचरा व गंदा पानी सडक़ पर आ गया। ऐसा लग रहा था मानों कोई काले पानी की नदी बह रही हो।
इधर कटरा बाजार में भी जलभराव होने से व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पडा। मंडावरा रोड पर खादी भंडार के पास, भट्टा कॉलोनी, चौबेपाडा, जगदम्बा मार्केट, जैन मंदिर रोड, टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा, अस्पताल रोड पर जलभराव होने से लोगों का आवागमन बाधित हो गया। मजबूरन लोगों को दूसरी कॉलोनियों के रास्तों से निकलना पडा।
अवैध खनन कर लाई बजरी से भरी तीन ट्रॉलियां जब्त
हिण्डौनसिटी. बनास नदी से अवैध खनन कर लाई गई बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को पुलिस ने जब्त करने की कार्रवाई की है। थानाप्रभारी आध्यात्म गौतम ने बताया कि बनास नदी से बजरी खनन पर कानूनी रोक लगी हुई है।
इसके बाद भी बनास नदी से अवैध खनन कर बजरी लाई जा रही है। पुलिस ने स्टेशन रोड स्थित ओवरब्रिज के पास से बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त करने की कार्रवाई की है। इस संबंध में ट्रॉली मालिकों से पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो