scriptप्रधानाचार्य से ऐसे खुश रहे लोग कि उनके तबादले पर कर डाला विरोध-प्रदर्शन | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

प्रधानाचार्य से ऐसे खुश रहे लोग कि उनके तबादले पर कर डाला विरोध-प्रदर्शन

locationकरौलीPublished: Jun 23, 2018 03:51:03 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

प्रधानाचार्य के तबादले का ग्रामीणों ने किया विरोधबोले लोग प्रधानाचार्य के कार्यकाल में हुआ विकास

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. प्रधानाचार्य के तबादल के विरोध में प्रदर्शन करते पाली के ग्रामीण।

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के पाली गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य के तबादले से नाखुश ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया। काफी ग्रामीण विद्यालय के बाहर एकत्र हुए और तबादले के विरोध में नारे लगाकर प्रदर्शन करते हुए प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त करने की मांग करने लगे।
ग्रामीण भरतलाल, मोहनसिंह, दाताराम, महेश आदि ने बताया कि प्रधानाचार्य रामहरि मीना का तबादला टोडूपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में कर दिया है। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। बताया कि रामहरि मीना विद्यालय में करीब तीन वर्ष से प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं। गत वर्ष विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा और इस वर्ष परीक्षा परिणाम 97 प्रतिशत रहा है। मीना के कार्यकाल में स्कूल के शैक्षिक स्तर में काफी सुधार के साथ विकास कार्य भी हुए। साथ ही नामांकन में भी काफी वृद्धि हुई। विद्यालय से तीन बालिकाओं का गार्गी पुरस्कार के लिए चयन भी हुआ है। ऐसे में प्रधानाचार्य मीना के तबादले से ग्रामीणों में नाराजगी है। इसके चलते काफी ग्रामीण सुबह विद्यालय के बाहर एकत्र हुए और प्रधानाचार्य मीना के तबादले पर विरोध व्यक्त करते हुए तबादला निरस्त करने की मांग की।

धर्म से ही कर्म का पालन
हिण्डौन/निसूरा. मोरड़ा गांव के हनुमान मंदिर पर संत गोपालदास कालेबाबा के सान्निध्य में चल रही रामकथा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। कथा से गांव सहित आसपास का वातावरण धर्ममयी बना हुआ है। कथा वाचक राममनोहरदास ने शुक्रवार को शिव-पार्वती की कथा का भजनों के साथ वर्णन किया।
भागवत कथा एवं भजन कार्यक्रम में सैंकड़ों महिला-पुरुष पहुंचे। भजन गायकों द्वारा सुनाई गई रचनाओं पर उपस्थित महिला श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया। कथा के दौरान भागवताचार्य ने बताया कि धर्म से ही कर्म का पालन होता है और अपने सही कर्तव्यों से ही मनुष्य महान और सुखी बनता है।
उन्होंने बताया कि भगवान अपने भक्त की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और दुष्टों के नाश के लिए धरती पर अवतार लेते हैं। कथा के समापन पर 26 जून को भण्डारा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो