जांगिड़ महासभा के वेदप्रकाश जिलाध्यक्ष निर्वाचित

जांगिड़ महासभा के वेदप्रकाश जिलाध्यक्ष निर्वाचित
हिण्डौनसिटी. जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुए वेदप्रकाश जांगिड़ का स्वागत करते समाज के लोग।

Dinesh Kumar Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 04:04:41 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

प्रतिद्वंदी जगदीश प्रसाद को 463 मतों से किया पराजित

हिण्डौनसिटी. अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा की जिला शाखा करौली के चुनाव रविवार को हुए, जिसमें हिण्डौन के सिकरौदा निवासी वेदप्रकाश जांगिड़ 463 मतों से जिलाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जगदीश प्रसाद सपोटरा को पराजित किया।

जांगिड़ समाज के प्रकाश चंद जांगिड़ ने बताया कि महासभा के प्रदेश मुख्य चुनाव प्रभारी सुरेश पीलवाड़ की देखरेख में हुए चुनावों में रविवार को सभी तहसील व उपतहसील मुख्यालयों पर महासभा के सदस्य मतदाताओं ने जिलाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों वेदप्रकाश जांगिड़, जगदीश प्रसाद एवं शिवचरण कटारिया के लिए मतदान किया।

शाम को हुई मतगणना में वैद्य पाए गए मतों में सर्वाधिक 1906 मत वेदप्रकाश जांगिड़ को मिले, जबकि अन्य उम्मीदवार जगदीश प्रसाद को 1443 एवं शिवचरण कटारिया को 24 मत मिले। इस पर मुख्य चुनाव अधिकारी ने वेदप्रकाश जांगिड़ को 463 मतों से निर्वाचित घोषित करते हुए पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

गौरतलब है कि वेदप्रकाश जांगिड़ दूसरी बार महासभा के जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। चुनाव के दौरान महासभा के मुख्य चुनाव अधिकारी कुंदन लाल जांगिड़, पर्यवेक्षक भगवान जांगिड़, कमलेश जांगिड़, चुनाव अधिकारी जगदीश प्रसाद, द्वारिका प्रसाद, हरिराम, बृजमोहन, दिगंबर आदि उपस्थित रहे और चुनाव प्रक्रिया को पूरा कराया।

स्वच्छता अभियान से निखरा मोक्षधाम
हिण्डौनसिटी. सक्षम संस्था के स्थापना दिवस सेवा सप्ताह के तहत रविवार को करौली रोड स्थित मोक्षधाम में स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान में किए गए कार्य से मोक्षधाम परिसर में सफाई दिखाई दी।

सक्षम जिला कार्यकारिणी सदस्य सुनील सिंघल व संयोजक राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सक्षम के 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर चलाए जा रहे सेवा सप्ताह के चौथे दिवस में प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य प्रवीणकांत शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने मोक्षधाम में अलग-अलग टोलियां बनाकर झाडू लगाई और चारों तरफ बिखरे हुए कचरे को एकत्र किया।

करीब दो घंटे चले स्वच्छता अभियान में 10 बोरी कचरा निकला, जिसमें लगभग पांच बोरी कचरा प्लास्टिक के गिलास, कप, गुटखोंके पाउच आदि का था। इस मौके पर पर्यावरण के सिपाहियों ने मोक्षधाम को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने में सहयोग करने का सभी आव्हान किया।

स्वच्छता कार्य में संघ के प्रचार प्रमुख धर्मेंद्र गेरा, नगर कार्यवाह बजरंग मावा, नगर प्रचारक विवेक कुमार, सुनील गोयल, युवा सह संयोजक राजकुमार पाठक, ओम प्रकाश, व्याख्याता दिनेश, नानकराम, मनोज शर्मा, राममूर्ति, भाविप के अध्यक्ष भीमसेन गेरा, मनीष आर्य आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned