सफाई कराना ही ऐसा पड़ा भारी कि...पढ़े पूरी खबर

बदहाल हुई राह, किया प्रदर्शन
ग्रामीणों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

By: Dinesh sharma

Published: 25 Jun 2018, 08:06 PM IST

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के पीपलहेड़ा गांव में रास्ते की सफाई के लिए पानी निकासी की खातिर ग्राम पंचायत की ओर से जेसीबी से कराई गई खुदाई सुविधा के बजाए ग्रामीणों को दुविधा बन गई है। जेसीबी के कारण हुई खुदाई से रास्ते में गड्ढा हो गया, जिससे ग्रामीणों को राह निकलने में भी परेशानी खड़ी हो गई। इसे लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

ग्रामीण वीरेंद्र तेवतिया और जसवंत पहलवान ने बताया कि रविवार को सरपंच द्वारा रास्ते के पानी की सफाई के लिए सडक़ पर जेसीबी चलवाई गई थी, जिससे गड्ढा गया। वहीं जेसीबी की खुदाई से निकली मिट्टी को तो दूर डलवा दिया, लेकिन नालियों का गंदा पानी रास्ते में एकत्रित हो गया।

इससे ग्रामीणों के समक्ष मुश्किल हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि पीपलहेड़ा में सांसद कोटे से करीब 2 वर्ष पूर्व तेवतिया सामुदायिक भवन से सद्गुरु आश्रम तक सीसी सडक़ निर्माण हुआ था, लेकिन यह सडक़ अब नजर ही नहीं आती। सडक़ पर एकत्रित मिट्टी और पानी के कारण यह सडक़ दब चुकी है। नालियों के गंदे पानी से रास्ते से होकर निकलना ग्रामीणों के लिए बड़ी परेशानी बन गया है। गांव के मुख्य रास्ते के हालात खराब होने के कारण बच्चों का स्कूल आना-जाना भी मुश्किलभरा हो रहा है।

ऐसे में बारिश होने के दौरान स्थिति और खराब होगी। समस्या को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे सद्गुरु आश्रम पर भूख हड़ताल के साथ प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में वीरेंद्र सिंह तेवतिया, जसवंत पहलवान, जोगेंद्र सिंह, अजीत, शुगर सिंह, मोहन सिंह, पम्मी, गोपाल, कृष्णा, सिया देवी, अंगूरी देवी, कलावती, सुमेर देवी, गोपाली आदि शामिल थे।

अवैध चाकू लेकर घूम रहा युवक गिरफ्तार
हिण्डौनसिटी. चौपड़ सर्किल के पास से पुलिस ने एक जने को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि कोतवाली के उपनिरीक्षक लोकेन्द्र सिंह को सूचना मिली कि एक युवक चौपड़ सर्किल के पास अवैध चाकू लेकर घूम रहा है और वारदात करने की फिराक में है। इस पर मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक ने केशव स्कूल के पास के राकेश गुर्जर पुत्र निहाल सिंह को गिरफ्तार कर उससे चाकू बरामद किया है।



Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned