scriptसम्मान पाकर प्रफुल्लित हुई प्रतिभाएं | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

सम्मान पाकर प्रफुल्लित हुई प्रतिभाएं

locationकरौलीPublished: Jun 26, 2018 08:16:38 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

सैन समाज ने किया 70 प्रतिभाओं का सम्मानमंदिर व विद्यालय निर्माण का किया शिलान्यासभामाशाहों ने की सहयोग की घोषणा

karauli hindaun news

महूइब्राहिमपुर. प्रतिभा सम्मान समारोह में अतिथियों का स्वागत करते सैन समाज के लोग।

हिण्डौनसिटी. सैन समाज विकास सेवा समिति के तत्वावधान में मंगलवार को महूइब्राहिमपुर कस्बे के बस स्टैण्ड के पास स्थित अटल सेवा केन्द्र परिसर में सैन समाज का प्रथम राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान एवं मंदिर व विद्यालय शिलान्यास समारोह आयोजित हुआ, जिसमें सैन समाज की प्रदेश भर से आई 70 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।
सैन समाज विकास सेवा समिति के अध्यक्ष लोकेश सैन, मुख्य सचिव दीपक सैन एवं कोषाध्यक्ष लवकुश सैन ने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह में जयपुर की छात्रा रिया गहलोत को बोर्ड परीक्षा में 96.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर 1100 रुपए के नकद पुरस्कार के साथ प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। इस दौरान समाज की सम्मानित 70 प्रतिभाओं को प्रशंसा पत्र के साथ शील्ड व सैन दृष्टि पत्रिका दी गई।
समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सैन सभा के प्रदेशाध्यक्ष अजीत कुमार भांडारेज ने अपनी ओर से महू गांव में 1200 वर्गफीट का भूखंड सैन समाज को दिए जाने की घोषणा की।

इसके अलावा अतिथि लक्ष्मीनारायण पीपलहेड़ा ने सैन समाज के मंदिर में शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा स्वयं की ओर से कराने, रवि खेड़ला व शिंभू खेडला ने मंदिर में नारायणी माता की प्रतिमा प्रतिष्ठित कराने, सुरेश कुमार मूडरी ने मंदिर में सैन महाराज की प्रतिमा प्रतिष्ठित कराने व महूइब्राहिमपुर के सरपंच शिवसिंह खेरवाल ने सैन समाज के विद्यालय की चारदीवारी कराने के साथ पेयजल की व्यवस्था कराने व शौचालय का निर्माण कराने की घोषणा की।
समारोह में नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील गहलोत, नारायणी धाम अलवर के उपाध्यक्ष भगवान सिंह मानोता, राष्ट्रीय सैन समाज के संरक्षक बच्चू सिंह भरतपुर भी विशेष रूप से उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने प्रतिभाओं का सम्मान करने के साथ सैन समाज के मंदिर व विद्यालय का विधिविधान से शिलान्यास किया। आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष लवकुश सैन ने बताया कि गांव में समिति की ओर से तीन हजार वर्गफीट भूमि खरीदी गई है, जिस पर विद्यालय का निर्माण कराकर सभी को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी।
कार्यक्रम में रामनिवास सैन, दीपक सैन, लोकेश सैन, नरसी सैन, राजेश सैन, जगदीश सैन आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो