scriptएसडीओ बोले…नमस्ते करने वालों को ऑब्लाइज करते हैं सरकारी नुमाइंदे | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

एसडीओ बोले…नमस्ते करने वालों को ऑब्लाइज करते हैं सरकारी नुमाइंदे

locationकरौलीPublished: Jun 28, 2018 03:57:49 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

कार्मिकों की कार्यशैली पर एसडीओ ने जताई नाराजगी

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. पंचायत समिति सभागार में बैठक को संबोधित करते एसडीओ

हिण्डौनसिटी. आर्थिक रूप से कमजोर व बेघर लोगों की पहचान कर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की स्थाई वरीयता सूची में शामिल करने के लिए गठित ब्लॉक स्तरीय कमेटी की बैठक बुधवार को एसडीओ डॉ. दुलीचंद मीना की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में हुई।
एसडीओ मीना ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन को पहुंचाने के लिए अधिकारी व कर्मचारियों को मानसिकता बदलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि गांवो में सरकारी नुमाइंदे नमस्ते करने वालों को ऑब्लाईज करते हैं, जबकि पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने के लिए परेशान हो रहे हैं। एसडीओ ने कहा कि पंचायत स्तर पर गठित कमेटी टीम भावना से कार्य करेगी तो ही जरूरतमंद लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सकेगा।
बनकी पंचायत में कई माह बाद भी एक किशोरी को शुभशक्ति व सहयोग योजना का लाभ नहीं मिलने पर एसडीओ ने सचिव को फटकार लगाते हुए समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने तो यहां तक कहा कि मिलीभगत से नौकरीपेशा लोगों के नाम बीपीएल, खाद्य सुरक्षा योजना व आवास योजनाओं में शामिल कर लिए जातें हैं, लेकिन असल में हकदार लोगों को इसके लिए भटकना पड़ता है।
उन्होंने साफ कहा कि या तो कार्यशौली सुधार लो वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहो। एसडीओ ने कहा कि मानसून दस्तक देने वाला है, ऐसे में सभी प्रधानाचार्य, सचिव, गिरदावर, पटवारी व पीईईओ अपने-अपने क्षेत्र में स्थित एनीकट, बांध व तालाबों की वस्तुस्थिति के अलावा झूलते हुए बिजली के तारों की जानकारी सम्बन्धित विभाग को देकर समस्याओं का समाधान कराएं। बैठक में विकास अधिकारी नंदलाल शर्मा समेत ब्लॉक क्षेत्र के सचिव, गिरदावर, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी व पीईईओ मौजूद थे।
निजी स्कूल के बस चालक से मारपीट
हिण्डौनसिटी. निजी स्कूल के बस चालक से मारपीट का मामला सामने आया है। इस संबंध में निजी शिक्षण संस्थान संघ की ओर से कोतवाली में रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए नामजद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
थानाप्रभारी को प्रस्तुत की रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि बुधवार को छुट्टी के बाद जेबी पूर्वांचल की बस विद्यालय से रीझवास वाया बाजना जा रही थी, तभी बाजना के तिराहे पर एक जने ने बस को रोककर चालक भगत सिंह के साथ मारपीट की और बस लेकर गांव में नहीं आने के लिए धमकाया। चालक से सूचना मिलने पर विद्यालय निदेशक ने मौके पर पहुंच आरोपी को समझाया, लेकिन आरोपी लगातार धमकी देता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो