scriptलो…अब बिजली गुल हो या बिजली की अन्य समस्या, फटाफट हो जाएगा समाधान…निगम ने की ऐसी पहल…पढ़े पूरी खबर फौरन होगा बिजली समस्या का समाधान | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

लो…अब बिजली गुल हो या बिजली की अन्य समस्या, फटाफट हो जाएगा समाधान…निगम ने की ऐसी पहल…पढ़े पूरी खबर फौरन होगा बिजली समस्या का समाधान

locationकरौलीPublished: Jun 29, 2018 01:52:30 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

निगम ने जारी किए टोल फ्री नम्बर

karauli hindaun news

लो…अब बिजली गुल हो या बिजली की अन्य समस्या, फटाफट हो जाएगा समाधान…निगम ने की ऐसी पहल…पढ़े पूरी खबर फौरन होगा बिजली समस्या का समाधान

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के लोगों को अब बिजली समस्या के समाधान के लिए निगम कार्यालयों के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे। घर बैठे ही उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण किया जाएगा। इसके लिए निगम ने टोल फ्री नम्बर जारी किए हैं।
उपभोक्ता इन नम्बरों पर फोन कर या व्हाट्सएप मैसेज कर अपनी समस्या दर्ज करा सकेंगे। अधिशासी अभियंता आरएस गुर्जर ने बताया कि विद्युत समस्या निराकरण के लिए उपभोक्ता 24 घंटे कभी भी टोल फ्री नंबर 18001806507 पर शिकायत दर्ज करा सकतें हैं। इसके अलावा उपभोक्ता 9414037085 पर व्हाट्सएप संदेश भेजकर समस्या बता सकतें हैं।
इसी प्रकार हिण्डौन खण्ड के उपभोक्ता अलग से जारी किए टोल फ्री नम्बर 6376917461 एवं 6376917524 पर शिकायत दर्ज करा सकेंगे। शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद हैल्प डेस्क कर्मचारी सम्बन्धित क्षेत्र के अभियंताओं को इसकी जानकारी देंगे। इसके बाद प्राथमिकता के तौर पर शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।
पेयजल समस्या समाधान नहीं तो कांग्रेस करेगी आंदोलन
हिण्डौनसिटी. महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव अनीता जाटव ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शहर में गहराते पेयजल संकट के समाधान की मांग की है। पत्र में जाटव ने बताया कि है 45 वार्डों में सवा लाख से अधिक की आबादी वाले शहर में सरकार ने पेयजल समस्या के निदान के लिए योजनाएं तो स्वीकृत कर दी। लेकिन विभागीय अभियंता व संवेदकों की मिलीभगत से योजनाओं का कार्य अधरझूल में है।
कॉलोनी व मोहल्लों में पाइपलाइन बिछाने व नल कनेक्शनों का कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन वहां महीनों बाद भी पानी नहीं पहुंचा है। जाटव बस्ती, भायलापुरा, केशवपुरा, आनंद विहार, आदर्शन स्कूल के सामने व बयाना रोड स्थित कई कॉलोनी व मोहल्लों में पानी की मारामारी मची है। उन्होनें बताया कि अगर जल्द ही योजनाओं का कार्य पूरा कर समस्या समाधान नहीं किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता आमजन को साथ लेकर आंदोलन करेंगे।
सरकारी सामान की चोरी करने एवं उसे खरीदने के मामले में दो गिरफ्तार
हिण्डौनसिटी. सरकारी सामान की चोरी करने वाले के साथ कोतवाली पुलिस ने उसे खरीदने वाले को भी गिरफ्तार किया है। कोतवाली के एएसआई टीकमसिंह ने बताया कि नगर परिषद के सहायक कर्मचारी त्रिलोक चंद शर्मा ने नगर परिषद द्वारा नालियों पर लगाए गए लोहे के जाल चोरी होने की दो दिन पहले थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिस पर पुलिस ने छत्रीपुरा निवासी रामबाबू जाटव को चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
उससे पूछताछ में सामने आया कि चोरी के माल को शीतला चौराहा निवासी बच्चू सिंह माली ने खरीदा है। जिस पर पुलिस ने चोरी का माल खरीदने के आरोप में बच्चू सिंह माली को भी गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो