scriptयहां अमृत की ऐसे हो रही बर्बादी, फिर भी विभाग नहीं गंभीर…पढ़े पूरी खबर | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

यहां अमृत की ऐसे हो रही बर्बादी, फिर भी विभाग नहीं गंभीर…पढ़े पूरी खबर

locationकरौलीPublished: Jul 02, 2018 07:54:55 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

लीकेज से व्यर्थ फैला हजारों लीटर पानीदुकानों के आगे पानी जमा होने से राहगीर हुए परेशान

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. पाइप लाइन लीकेज होने से चौपड़ सर्किल के पास दुकानों के आगे जमा पानी।

हिण्डौनसिटी. शहर में पानी की बर्बादी रोकने के प्रति जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग गंभीर नहीं है। शायद यही वजह है कि आए दिन शहर में कहीं ना कहीं पाइप लाइन लीकेज होती हैं, जिनसे पानी की बर्बादी हो रही है। आए दिन लोग इसे लेकर शिकायत भी करते हैं, लेकिन जिम्मेदारी विभाग की ओर से गंभीरता नहीं दर्शाई जा रही।
इसी क्रम में सोमवार को चौपड़ सर्किल के पास अग्रसेन क्लॉथ मार्केट के मोड़ पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की पाइप लाइन में लीकेज हो जाने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। लीकेज लाइन से निकला पानी दुकानों के आगे जमा हो गया। इससे दुकानदारों व राहगीरों को भारी परेशानियोंं का सामना करना पड़ा।
अग्रसेन क्लॉथ मार्केट के मोड़ पर कई दिनों से पाइप लाइन से पानी लीकेज हो रहा था।
इस संबंध में आसपास के लोगों ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को अवगत कराया, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। सोमवार को सुबह पाइप लाइन में बड़ा लीकेज हो गया, जिससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं ने बताया कि राइजिंग लाइन के माध्यम से धाकड़ धर्मशाला के पास वाली टंकी से खेडिय़ा रोड स्थित टंकी को पानी सप्लाई किया जा रहा था, तभी सुबह राइजिंग लाइन में बड़ा लीकेज हो गया। इससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। इस बारे में लोगों जानकारी मिलने पर पेयजल सप्लाई बंद की गई।
छह ओवरलोड जीप जब्त, सात बाइकों के किए चालान
14 हजार रुपए का वसूला जुर्माना
हिण्डौनसिटी. यातायात पुलिस ने अवैध व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोमवार शाम छह जीपों को जब्त किया। साथ ही सात बाइक चालकों के चालान काट 14 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है।
यातायात प्रभारी ओमेन्द्रसिंह ने बताया कि शहर के बयाना रोड, चौपड़ सर्किल व मंडावरा रोड पर वाहनों की जांच के दौरान क्षमता से अधिक सवारी भर कर निकल रही छह जीपों को जब्त कर लिया। इसके अलावा बिना हैलमेट बाइक चलाने पर सात जनों के चालान काट कर जुर्माना राशि वसूल की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो