script…और चोरी की खातिर बने खतरों के खिलाड़ी | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

…और चोरी की खातिर बने खतरों के खिलाड़ी

locationकरौलीPublished: Aug 09, 2018 08:18:18 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

karauli hindaun news

…और चोरी की खातिर बने खतरों के खिलाड़ी

हिण्डौनसिटी. निसूरा क्षेत्र के कंजौली गांव में एक किसान के नलकूप पर लगे विद्युत ट्रांसफॉर्मर से बुधवार रात चोर तेल व तांबे की कोइल निकाल ले गए।

किसान रामस्वरूप गुर्जर ने बताया कि आड़ी गेल के पास नलकूप पर कृषि कनेक्शन का 16 केवीए का ट्रंासफॉर्मर लगा हुआ था। चोरों ने रात को ट्रांसफॉर्मर को पोल से नीचे पटक तेल व तांबे की कोइल सहित अन्य उपकरण निकाल लिए। सुबह चोरी का पता चलने पर विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता व बालघाट थाने में सूचना दी गई।
सुरक्षा के लिए पहनें हेलमेट

सूरौठ. धंधावली टोल प्लाजा के समीप हीरा फार्म हाउस पर बुधवार को आयोजित हुई बैठक में दोपहिया वाहन सवारों के हैलमेट लगाने पर जोर दिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह नाथावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली भी मौजूद रहे। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि सडक़ पर सुरक्षित यात्रा के लिए दोपहिया वाहन चालक आवश्यक रूप से हेलमेट पहनने पर जोर दिया।
इस मौके पर सरपंच परिवार की ओर से पुलिस अधिकारियों का स्वागत किया गया। इस दौरान जाट समाज चौबीसा के कोषाध्यक्ष हीरासिंह, समाज सेवी दलवीरसिंह, जग्गोसिंह, फोदी जाट सहित अन्य मौजूद थे।


योजनाओं की दी जानकारी

निसूरा. बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक शाखा श्रीमहावीरजी की ओर से ग्राम स्वराज्य योजना के तहत गांव के अटल सेवा केन्द्र पर शिविर आयोजित किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों को बैंक की योजनाओं की जानकारी दी गई। शाखा प्रबंधक मनीष कौशल ने उपभोक्ताओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, रोजगार सृजन योजना, भामाशाह व एटीएम कार्ड पर मिलने वाले लाभों की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने की बात कही। सुपरवाइजर एनके लाम्बा ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, जीवन ज्योति बीमा योजना की जानकारी दी। शिविर में ग्रामीणों के बचत खाते खोले गए। साथ ही उपभोक्ताओं के बीमा भी किए गए। इस दौरान दिनेश गुर्जर, बीसी रूकमसिंह आदि मौजूद रहे। इधर बीमा योजनाओं को लेकर भोपुर, बहादुरपुर, सहजनपुर, निसूरा में वाहन से प्रचार-प्रसार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो