script

बैण्डबाजे से स्वागत कर निकाली कलश यात्रा

locationकरौलीPublished: Aug 10, 2018 08:32:38 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

karauli hindaun news

बैण्डबाजे से स्वागत कर निकाली कलश यात्रा

हिण्डौनसिटी. पटोंदा के समीप कादरोली गांव में सोरोजी से कावड़ लेकर आए कांवडियों का शुक्रवार को ग्रामीणों ने बैण्डबाजे के साथ स्वागत किया। साथ ही कलश यात्रा निकाली गई।

कादरोली निवासी गजराज बहादुर, देवेंद्र ने बताया कि15 दिन पूर्व करीब एक दर्जन लोग सोरोजी के लिए रवाना हुए जो शुक्रवार को कावड़ लेकर गांव पहुंचे। इस पर ग्रामीण उन्हें बैण्डबाजे व कलश यात्रा के साथ गांव में लेकर आए। इस दौरान सैंकड़ों महिलाएं भी शामिल हुईं।
कलश यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से होकर राधा कृष्ण मंदिर पहुंची। सोरोजी से लाई कांवड़ से शिव मंदिर, भूमिया मन्दिर आदि जगह अभिषेक किया गया। महिलाओ ने भजन गाए। इस दौरान ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा भी की। पंच-पटेलों ने कांवडिय़ों का माला-साफा पहना स्वागत किया। इस दौरान प्यारे पटेल, टीकम पटेल, गजराज सहित अन्य मौजूद थे।
कथा आयोजन की तैयारियां शुरू

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के करई कदम्ब कुंज में 16 अगस्त से शुरू होने वाली भागवत कथा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कथा की तैयारियों को लेकर कदम्ब कुंज पर हजारीलाल बांसरे की अध्यक्षता में बैठक हुई। जीतमल बांसरे ने बताया कि कदम्ब कुंज प्रेमियों की ओर से होने वाली कथा की व्यवस्थाओं पर चर्चा कर जिम्मेदारी तय की गई। बांसरे ने बताया कि कथा में साध्वी प्रज्ञा दीदी कथा वाचन करेंगी। बैठक में सुमरन, निरंज, कन्हैया, जीतमल आदि मौजूद थे।
रामकथा समापन पर भंडारा आज

हिण्डौन सिटी. मेरेड़ा गांव में चल रही श्रीराम कथा का शनिवार को समापन होगा। इस मौके पर भण्डारे का आयोजन होगा। भण्डारे में आसपास के कई गांवों के ग्रामीणों को प्रसादी के लिए न्योता दिया गया है। आयोजन समिति के अमरसिंह , राकेश ने बताया कि भण्डारे की तैयारियां की जा रही हैं। इसमें हजारों लोग प्रसादी ग्रहण करेंगे। भण्डारे में राजेनता भी शिरकत करेंगे। भण्डारे की व्यवस्थाओं को लेकर हुई बैठक में तैयारियों पर चर्चा की गई, जिसमें रूपचंद, मिश्रया, समय आदि को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई।
गोवर्धनजी यात्रा 18 को
हिण्डौनसिटी. ट्रस्ट गोवर्धन युवा भक्त मंडल की ओर से गोवर्धनजी के लिए 168वीं बस यात्रा 18 अगस्त को शाम 4 बजे रवाना होगी। भक्त मण्डल के लालाराम धाकड़ ने बताया कि यात्रा 18 अगस्त को शाम 4 बजे बजाजों की धर्मशाला से रवाना होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो