scriptप्रचारक की भूमिका में कार्य करें विधानसभा विस्तारक | hindaun hindi news rajasthan | Patrika News

प्रचारक की भूमिका में कार्य करें विधानसभा विस्तारक

locationकरौलीPublished: Jun 12, 2018 08:45:53 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

प्रदेश भाजपा के प्रशिक्षण प्रमुख मदनलाल सैनी ने संभाग के विस्तारकों दिया प्रशिक्षण

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी. प्रशिक्षण शिविर में विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों के साथ भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मदनलाल सैनी।

हिण्डौनसिटी. प्रदेश भाजपा के प्रशिक्षण प्रमुख एवं राज्यसभा सदस्य मदनलाल सैनी ने मंगलवार को यहां गौशाला के पास एक निजी औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र में भरतपुर संभाग के विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों को बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती का प्रशिक्षण दिया और कहा कि विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों को प्रचारक की भूमिका में कार्य करना चाहिए। इस मौके पर भरतपुर संभाग के योजना विस्तारक दिनेश भाटी भी उपस्थित थे।
प्रशिक्षण में भरतपुर संभाग के 12 विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों ने भाग लिया। इनमें ढाई माह पहले पुष्कर में आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेने वाले वैर विधानसभा क्षेत्र के विस्तारक महेन्द्र चौधरी, नगर विधानसभा क्षेत्र के विस्तारक धर्मेन्द्र सिंह गुढा, सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के विस्तार वीरेन्द्र फौजदार एवं गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र के विस्तारक राकेश शर्मा के अलावा हाल ही माउंटआबू में हुए प्रशिक्षण में भाग लेकर लौटे आठ विधानसभा क्षेत्र विस्तारक शामिल थे।
संभाग स्तर के प्रथम प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख सैनी ने विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों से कहा कि वे भाजपा के नेता न होकर प्रचारक की तरह बूथ स्तर पर संगठन के मजबूती का कार्य करें और उसी अनुसार अपनी शैली को आदर्श बनाएं। प्रशिक्षण स्थल पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अनिल गोयल, सतेन्द्र चौधरी, मानसिंह चौधरी, सुनील अग्रवाल, खन्ना छापरिया, गणेश कोली आदि व्यवस्थाओं के बतौर उपस्थित थे। कुछ देर के लिए भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया भी उपस्थित हुए।
परिस्थितियों को बदलेंगे, होंगे मजबूत
प्रशिक्षण के बाद प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मदनलाल सैनी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्हें बताया गया कि जिले में भाजपा के बडे जनप्रतिनिधियों की आपसी लड़ाई सार्वजनिक हुई है और प्रमुख पदाधिकारी द्वारा सरकारी अफसर से अभद्र व्यवहार भी चर्चा का विषय रहा है।
यहां तक मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी हिण्डौन में टंकी निर्माण का कार्य शुरु नहीं हो पाया है। जिले की चार सीटों में से तीन पर कांग्रेस विधायक काबिज हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं में निराशा है। इस पर सैनी ने कहा कि बूथ स्तर पर संगठन को मजूबत बनाएंगे और परिस्थितियों को बदलकर जिले की सभी चारों सीटों को जीतकर प्रदेश में 180 प्लस का लक्ष्य अर्जित करेंगे।
उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं की आमजन को जानकारी दी जाएगी। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान विधानसभा विस्तारकों को सौंपे गए कार्य के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हिण्डौन निवासी अनिल गोयल को विधानसभा विस्तारकों का पालक नियुक्त किया गया है। गोयल जिले के विधानसभा क्षेत्र विस्तारकों के लिए प्रवास आदि की व्यवस्था करेंगे।
भाजपाइयों और सैनी समाज ने किया स्वागत
राज्यसभा सदस्य मदनलाल सैनी का हिण्डौन आगमन पर बाबा पैलेस में नगर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष दिलीप गुप्ता के साथ पूर्व जिलाध्यक्ष शिवकुमार सैनी, वृजेन्द्र धाकड़, गिर्राज मित्तल, अजय मित्तल, मुनीम खान, चांदनी कोली आदि ने सैनी का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया तथा संगठन की गतिविधियों से अवगत कराया।
इसी प्रकार सैनी धर्मशाला में राज्यसभा सदस्य सैनी का शिवकुमार, नानगाराम, पार्षद दिनेश सैनी, वीरेंद्र सैनी, तेजसिंह सैनी, विष्णुराम, किरोड़ी लाल, देवी सिंह, भगवान सिंह, घमंडी राम आदि ने माला और साफा पहनाकर स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो