क्षतिग्रस्त गेट गिरने से गई 4 साल की बच्ची की जान, इनकी लापरवाही के कारण स्कूल में आया काल

पायल घर से पानी पीकर वापस आ रही थी तभी हादसा हुआ। वह दादा-दादी के साथ औडच गांव में रहती जबकि माता-पिता जयपुर रहते हैं..

By: Vijay ram

Published: 13 Mar 2018, 10:29 PM IST


करौली. सपोटरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत औडच के राजकीय आदर्श बालिका माध्यमिक विद्यालय में क्षतिग्रस्त दरवाजा एक बालिका पर आ गिरा, जिससे बालिका की मौत हो गई।

 

हालांकि बालिका का स्कूल में नामांकन नहीं था, लेकिन वह रोजाना स्कूल पढऩे आती थी। मृतक बालिका पायल (४) पुत्री बबलू माली है।

 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार चार साल की बालिका रोजाना की तरह स्कूल में पढऩे को स्कूल गई, जो सुबह दस बजे स्कूल के बाहर से पानी पीकर अंदर आ रही थी। इसी दौरान लोहे का दरवाजा बालिका पर गिर पड़ा।

 

पढऩे आई छात्रा को मौत ने दबोचा...
घायल होने पर शिक्षक उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सपोटरा लेकर जा रहे थे, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। गुस्साए परिजन छात्रा के शव के साथ विद्यालय में आकर धरने पर बैठ गए। सूचना पर तहसीलदार बुद्धिप्रकाश एवं एएसआई निहालसिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से समझाइश की। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम हो सका। पायल अपने दादा-दादी के साथ औडच गांव में रहती थी। उसके माता-पिता जयपुर रहते हैं।

स्कूल के क्षतिग्रस्त गेट के गिरने से छात्रा की गई जान
बालिका की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है। तहसीलदार ने बताया कि पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया तथा मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

 

बजट का अभाव
विद्यालय के गेट की पिछले साल मरम्मत कराई गई थी। लेकिन किसी ने गेट को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

 

स्कूल के द्वार पर आ गया काल
बजट का अभाव होने से उसकी फिर से मरम्मत नहीं कराई जा सकी। स्कूल में पानी की समस्या भी है जिसके कारण बच्चे बीच-बीच में पानी पीने घर पर जाते हैं। मृतक बालिका भी घर से पानी पीकर वापस आ रही थी तभी ये हादसा हुआ।

 

करा रखा था अवगत
इस बारे प्रधानाध्यापक हरिप्रसाद मीना ने बताया कि इस बारे में ग्राम पंचायत एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया लेकिन समाधान नहीं हुआ। बालिका का स्कूल में नामांकन नहीं है लेकिन पढऩे में रुचि होने से वह स्कूल आ जाती थी।

Vijay ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned