scriptराजस्थान के सपोटरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग,विधायक ने दिया धरना, पुलिस पर लगाया भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप | hindi news rajasthan | Patrika News
करौली

राजस्थान के सपोटरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग,विधायक ने दिया धरना, पुलिस पर लगाया भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप

rajasthanpatrika hindi.com

करौलीDec 04, 2018 / 10:34 pm

vinod sharma

hindi news rajasthan

राजस्थान के सपोटरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग,विधायक ने दिया धरना, पुलिस पर लगाया भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप


करौली. थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे सपोटरा के विधायक और कांग्रेस के प्रत्याशी रमेश मीना के समर्थकों पर मंगलवार रात सपोटरा पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भेदभाव के आरोप लगाकर जमकर पुलिस अधीक्षक के खिलाफ नारे लगाए। मामला ये है कि सपोटरा से कांग्रेस के प्रत्याशी रमेश मीना के समर्थक और स्थायी वारंटी रतनलाल पहलवान खेडला को पुलिस गिरफ्तार कर लाई थी। इससे पहले मीना के समर्थक और इनायती के पूर्व सरपंच रामचरण मीना के घर पर अधिकारियों के दल ने संदिग्ध रुपयों की तलाश में दबिश दी। लेकिन कुछ नहीं मिला। इससे प्रत्याशी और उनके समर्थक भडक़ गए। मीना रात के समय समर्थकों के साथ थाने पहुंचे,जहां पर उन्होंने एक प्रत्याशी के दवाब में कांग्रेस कार्यकताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की, जिस पर फोर्स व पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। इसकी सूचना पर कैलादेवी के पुलिस उपअधीक्षक फूलचंद मीना मौके पर पहुंचे तथा वार्ता की।
इन्हें भी करो गिरफ्तार
कांग्रेस प्रत्याशी मीना ने कैलादेवी के पुलिस उपअधीक्षक फूलचंद मीना को बताया कि राजनीतिक दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। इसके जवाब में पुलिस उपअधीक्षक ने बताया कि रतनलाल दौसा जिले में शराब के मामले में स्थायी वारंटी है, जिसे गिरफ्तार कर दौसा पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इस पर प्रत्याशी रमेश मीना ने कहा कि एक प्रत्याशी के समर्थन में दुष्कर्म तक के आरोपी प्रचार कर रहे हैं, उन्होंने दुष्कर्म के आरोपी हरिकेश खेड़ला सहित अन्य सात जनप्रतिनिधियों को भी गिरफ्तार करने की मांग की, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। मीना ने दूरभाष से जिला पुलिस अधीक्षक से वार्ता की।
इनायती दल नहीं भेजा था
इनायती के पूर्व सरपंच रामचरण मीना के घर पर दबिश के लिए मैंने कोई दल नहीं भेजा था, मुझे इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं है।
तारामती वैष्णव उपखण्ड अधिकारी सपोटरा
स्थायी वारंटी था
रतनलाल पहलवान स्थायी वारंटी था, जिसे गिरफ्तार कर लिया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निष्पक्ष रूप से काम कर रही है।
फूलचंद मीना पुलिस उपअधीक्षक कैलादेवी
राजनीतिक दबाव में काम कर रही पुलिस
पुलिस पूरी तरह से राजनीति दबाव में काम करते कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त कर रही है। दुष्कर्म के आरोपी खुलेआम एक प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार कर ही है, जिन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। पुलिस के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है।
रमेश मीना विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी सपोटरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो