200 दशक तक पुराने राजवाड़े पर शूट हो रही फिल्म 'कैप्टेन', इसमें दिखेगा हुकूमत का अत्याचार

Vijay ram

Publish: Mar, 14 2018 11:51:21 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
200 दशक तक पुराने राजवाड़े पर शूट हो रही फिल्म 'कैप्टेन', इसमें दिखेगा हुकूमत का अत्याचार

सैकडों बरस पहले के राजाओं के इतिहास पर 'कैप्टेन' फिल्म की हो रही शूटिंग, राजस्थान के इन बीहड़ों में गूंज रहा लाइट, कैमरा एक्शन...


गोठरा/सपोटरा .
बागी, बजरी और बंदूक के लिए बदनाम रहे बीहड़ अब रूपहले पर्दे पर छाएंगे। सपोटरा उपखण्ड के डांग क्षेत्र के दौलतपुरा कल्याणपुरा में बुधवार को फिल्म अभिनेता सैफ अली खान व वॉलीवुड अभिनेत्री जोया हुसैन ने फिल्म यूनिट के साथ कैप्टेन फिल्म के लिए शूट किया। फिल्म में अभिनेता सैफ अली खान किले के राजा का किरदार का लीड रोल कर रहे हैं।

 

बड़े पर्दे पर दिखेगा हुकूमत का अत्याचार
फिल्म कैप्टेन में अंग्रेजों द्वारा आज से करीब २०० दशक पूर्व हिन्दुस्तान के राजाओं को बंधक बनाकर के यहां के गढ़ एवं किलों पर आक्रमण कर सोना-चांदी लूटकर ले जाने तथा राजा को अंग्रेजों द्वारा बंदी बनाने के दृश्य फिल्माए गए। बुधवार को शूटिंग के दौरान हिन्दुस्तानी राजा का किरदार निभा रहे सैफ अली खान से अंग्रेजों की एक बटालियन ने कहा कि तुम सोना दो हम सेना देगे। ऐसा हिन्दुस्तानी राजाओं ने कुबूल नहीं किया। इस पर उन्हें बंदी बना कर घोड़ों से घसीटकर अंग्रेज बटालियन किले से दूर ले गई। किले पर अंग्रेजों ने धावा बोला।

 

इन किलों पर हो चुकी शूटिंग
फिल्म कैप्टन की शूटिंग सपोटरा के बीहड़ क्षेत्रों सहित रामठरा किला, पाली के नारलाई गांव, भीलवाड़ा, उदयपुर एवं जोधपुर आदि सहित कई किलों/गढ़ एवं स्थानों पर की गई है। फिल्म में सपोटरा के बीहड़ों में मुगल साम्राज्य के दौरान किस प्रकार से अंग्रेजों की ओ से सोना लूटा गया। इसका फिल्मांकन किया गया।

 

बीहड़ों को मिल रही पहचान
सपोटरा क्षेत्र मे हो रही फिल्म की शूटिंग से सपोटरा के डांग क्षेत्र को एक विशेष पहचान मिली है। फिल्म की शूटिंग से पहले क्षेत्र के लोंग डांग क्षेत्र में जाने से लोग कतराते थे। अब फिल्म की शूटिंग देखने के लिए तेज धूप में दिनभर यहां डटे नजर आ रहे हैं। फिल्म की शूटिंग को देखने के लिए सपोटरा क्षेत्र के आसपास के गांवों व क्षेत्रों से २०० से ३०० लोग प्रत्येक दिन पहुंच रहे हैं, जबकि फिल्म की शूटिंग देखने पर पाबंदी लगा रखी है।

 

ग्रामीण हो रहे परेशान
जिन क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग की जा रही है उन क्षेत्रों से सपोटरा मुख्यालय पर आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिल्मी कलाकारों की यूनिट के कर्मचारियों की ओर से शूटिंग परिसर क्षेत्र मे जाने से रोक लगा रखी है, जबकि फिल्मी कलाकार डांग क्षेत्र के गांवों को जाने वाले रास्ते के पास अपना अड्डा तैयार कर राहगीर व ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned