scriptपानी के लिए आमजन सडकों पर… लेकिन सवाल ये कि चुनाव में सिर्फ 9 माह बचे हैं फिर भी क्यों सोए हुक्मरान? | hindi news rajasthan karauli hindon | Patrika News

पानी के लिए आमजन सडकों पर… लेकिन सवाल ये कि चुनाव में सिर्फ 9 माह बचे हैं फिर भी क्यों सोए हुक्मरान?

locationकरौलीPublished: Mar 13, 2018 11:26:43 pm

Submitted by:

Vijay ram

पेयजल किल्लत शुरू…

hindi news rajasthan karauli hindon
करौली/गोठरा. यहां कस्बा सपोटरा के निकटवर्ती ग्राम पंचायत गज्जूपुरा के खावदा स्थित राप्रावि में २० दिनों से पानी की किल्लत चल रही है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि स्कूल के सामने लगा हैण्डपम्प खराब होने से जलसंकट गहरा गया है। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।
गांव के नन्दपाल खावदा ने बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक व ग्रामीणों ने पानी की समस्या के बारे में जलदाय विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करा दिया, लेकिन समाधान नहीं हो रहा।गर्मी शुरू होने के बाद पेयजल की समस्या बढ़ गई है। पानी के लिए बच्चों को बार-बार घर जाना पड़ता है। रास्ते में ओवरलोड वाहन गुजरते रहते हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही पानी की समस्या का निस्तारण नहीं हुआ तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान कानू बना, रितेश, तेजराजपाल, महेश मौजूद रहे।
बहिष्कार का नहीं असर
सपोटरा. राज्य सरकार से मांगों को लेकर हुए समझौते के आदेश जारी नहीं करने से सरपंचों एवं सचिवों की ओर से किए गए प्रधानमंत्री आवास योजना की ग्राम सभाओं के बहिष्कार का कोई खास असर नहीं दिखा। कुछ ग्राम पंचायतों को छोड़कर अन्य में ग्राम सभाएं हुई। विकास अधिकारी ऋषिराज मीना ने बताया कि नारौली डांग, जाखौदा व गज्जूपुरा ग्राम पंचायतों को छोड़कर सभी ग्राम पंचायतों में सभाएं हुई। बहिष्कार के बाद भी सभाएं सफल रही।
जर्जर कमरों से हादसे का अंदेशा
गोठरा उपखण्ड सपोटरा के निकटवर्ती ग्राम पंचायत बूकना स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कमरे जर्जर होने से हादसे को न्योता दे रहे हैं। ग्रामीणों व स्कूली बच्चों का कहना है कि इस बारे में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों का अवगत करा दिया, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। स्कूल में आठ कमरों में से तीन काफी जर्जर हो रहे हैं। ग्रामीण जर्जर कमरों की मरम्मत की मांग कर रहे हैं। अन्यथा प्रदर्शन किया जाएगा।ग्रामीणों व स्कूली बच्चों का कहना है कि इस बारे में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों का अवगत करा दिया, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। स्कूल में आठ कमरों में से तीन काफी जर्जर हो रहे हैं। ग्रामीण जर्जर कमरों की मरम्मत की मांग कर रहे हैं। अन्यथा प्रदर्शन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो