अंधड़ में ढहे आशियाने, बेघर हुए कई परिवार, पांच बालिकाएं घायल

Homes collapsed, many families left homeless, five girls injured

कुदरत का कहर

By: Anil dattatrey

Published: 05 May 2020, 09:38 AM IST

हिण्डौनसिटी. गत दिवस आंधी-तूफान के साथ के हुई बरसात के कारण शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में कई लोगों के आशियाने ढह गए। जिससे कई परिवार बेघर हो गए है। कुदरत के कहर के कारण रज्जाक नगर में एक निर्माणाधीन मकान की दो दीवारें ढह गई। वहीं शेरपुर में एक पाटौरपोश घर की पट्टियां टूट गई। जिससे हजारों रुपए का सामान भी नष्ट हो गया।

खीपकापुरा की ढाणी मुंडापुरा में मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार की पांच बालिकाएं घायल हो गई।रज्जाक नगर निवासी रफीक खान ने बताया कि तूफानी बारिश के कारण उसके निर्माणाधीन मकान की दीवार पड़ोसी शकूर खान के मकान पर गिर गई। इससे कूलर, साइकिल व अन्य घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया।

इसी प्रकार शेरपुर की जाटव बस्ती में अमृत जाटव के पटौरपोश घर पर पेड़ टूटकर गिर गया। इससे पाटौरपोश की पट्टियां टूट गई। इससे हजारों रुपए का घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया।इधर खीपकापुरा गांव में अंधड से हाकिम सिंह के पाटौरपोश घर की करीब 20 पट्टियां टूट गई और छप्पर उड़ गया। गांव के ही जीतमल के घर के समीप पोल गिर गया। इसके अलावा कई पेड़़ उखड़ गए।

इसी प्रकार मुंडापुरा में रामरूप के मकान की दीवार गिर गई। जिससे घ्उसकी पुत्री सोनम, मधु, राजकुमारी, साक्षी घायल हो गई। जिनको उपचार के लिए हिण्डौन के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

खिड़कियों के टूटे शीशे, एसी क्षतिग्रस्त

हिण्डौनसिटी. तूफानी बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से शहर की कालोनियों में भी खूब नुकसान हुआ। ओलों से खिड़कियों के घरों की खिडकियों के शीशे टूट गए। वहीं छतों पर रखे एसी व पानी की टंकी क्षतिग्रस्त हो गई।बारिश और ओलों से शहर की कई कॉलोनियों में काफी नुकसान हुआ। कृष्णा कॉलोनी, मोहन नगर, ज्योति नगर सहित अनेक कॉलोनियों मेंं गोली की तरह आई ओलों की बौछार से खिडकियों पर लगे शीशी टूट कर बिखर गए। वहीं कई घरों में छत पर रही एसी की आउटर यूनिट मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं मकानों की छतों पर रखी टंकियों के टक्कन उड़ गए। साथ ही फाइबर की पट्टियां क्षतिग्रस्त हो गई।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned