scriptयहां पशुओं की एक से बढ़कर एक कलाओं को देख प्रफुल्लित हो उठी आॅडियंस; घोड़ों की दौड़ हुई, मुंह निपोरकर नाचे ऊंट | Horse and Camel Dance Fair in Rajasthan | Patrika News

यहां पशुओं की एक से बढ़कर एक कलाओं को देख प्रफुल्लित हो उठी आॅडियंस; घोड़ों की दौड़ हुई, मुंह निपोरकर नाचे ऊंट

locationकरौलीPublished: Jun 17, 2018 06:46:30 pm

Submitted by:

Vijay ram

राजस्थानी परिवेश में आयोजित इस प्रोग्राम को देखने हजारों लोग पहुंचे….

news

karauli


करौली.
राजस्थान के निसूरा स्थित नांगलशेरपुर में पशुओं की एक से बढ़कर एक कलाओं को देख आॅडियंस प्रफुल्लित हो उठी। यहां कई तरह के घोड़ों की दौड़ हुई और ऊंट नाचे।

प्रतियोगिता का आयोजन दरअसल राजस्थानी परिवेश में हुआ। इस दौरान घोड़ा-घोड़ी, ऊंट नृत्य व दौड़ प्रतियोगिताओं ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वे मंत्रमुग्ध हो उठे। इस दौरान कलाकारों ने भी नृत्य की प्रस्तुति दी। इस मौके पर राजस्थानी परिवेश में आयोजित कार्यक्रम को देखने के लिए आस-पास के गांव से लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।
ऊंट नृत्य को देख दर्शक हुए रोमांचित
सुबह 10 बजे शुरू हुई प्रतियोगिता के पहले चरण में घोड़ा-घोड़ी, ऊंट नृत्य तथा दूसरे चरण में चाल इसके बाद दौड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई। ऊंट नृत्य की प्रस्तुति पर दर्शक झूम उठे। कार्यक्रम देखने के लिए लोग तपती दोपहरी में भी डटे रहे। आयोजक भगवान सहाय मीणा ने बताया कि प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि टोडाभीम विधायक घनश्याम महर, पूर्व जिला प्रमुख शिवलाल मीणा, पूर्व विधायक बत्तीलाल मीणा, प्रधान मुकेश मीणा ने विजेताओं को नगद इनाम व शील्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर आसपास के जिलों के पशुपालक अपने पशुओं को चौपहिया आदि वाहनों से लेकर प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचे।
हरिकीर्तन दंगल आज से
खेडलीगुर्जर. श्यामपुर मूंडरी के हनुमान मंदिर परिसर में दो दिवसीय हरिकीर्तन दंगल रविवार सुबह दस बजे से शुरू होगा। आयोजन समिति के रत्तीराम अध्यापक और रूपनारायण मीना ने बताया कि हरिकीर्तन दंगल में श्यामपुर मूंडरी के मेडिया रत्तीराम, ठेठडा(अलवर) के रामस्वरूप, झारौटी(भरतपुर) के जयसिंह, गैरौटी(सिकराय) के अंगद सिंह की पार्टियां शामिल होकर कीर्तन प्रस्तुत करेंगी।


निरीक्षण किया
हिण्डौनसिटी. जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) हरिराम मीना ने शुक्रवार को श्रीमहावीरजी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान विषय के वरिष्ठ व्याख्याताओं के चल रहे प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण किया। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीलाल वर्मा ने बताया कि रमसा की ओर से चल रहे प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी मीना ने उपस्थित संभागियों को विद्यालय सुरक्षा एवं शिक्षा में नवाचारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर संभागियों के साथ चर्चा भी की। इस मौके पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी मीना ने संभागियों को सकारात्मक सोच का महत्व बताया।
शिक्षक संघ की बैठक आज
करौली. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा की बैठक रविवार दोपहर एक बजे राजकीय बालिका उप्रा विद्यालय ट्रक यूनियन पर होगी। जिला मंत्री गोविन्ददेव ने बताया कि इसमें शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो