तीन जिलों के अभिकर्ताओं के साथ सैंकडों निवेशकों ने घेरा सहारा इंडिया का कार्यालय

Hundreds of investors surrounded Sahara India's office with agents from three districts

- क्षेत्रीय प्रबंधक को सुनाई खरी-खोटी, एसडीएम को ज्ञापन सौंप जमापूंजी दिलाने की मांग

By: Anil dattatrey

Published: 23 Sep 2021, 09:37 AM IST

हिण्डौनसिटी. सहारा इंडिया में आरडी, एफडी के रुप में करोड़ों रुपए निवेश करने वाले जमाकर्ताओं और कंपनी के लिए काम करने वाले अभिकर्ताओं ने बुधवार को स्टेशन रोड़ स्थित सहारा इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन किया। निवेशकों और एजेंटो ने कार्यालय में घुसकर क्षेत्रीय प्रबंधक श्याम सिंह सांखला को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद रैली के रुप में उपखंड कार्यालय पहुंच एसडीएम अनूप सिंह को प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर निवेश की जमाराशि वापस दिलाने की मांग की गई।


लंबे समय से जमापूंजी वापस नहीं मिलने से नाराज करौली, धौलपुर व भरतपुर जिलों के सैंकड़ों जमाकर्ता और अभिकर्ता क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने बताया कि लोगों ने अपनी बेटियों के विवाह, बच्चों की पढाई और कठिन परिस्थतियों में परिवार के भरण पोषण की मंशा से करोडों रुपए सहारा इंडिया में बचत के रुप जमा कराए। काफी समय से राशि के भुगतान की मांग चली आ रही है, लेकिन निर्धारित तिथि बीतने के वर्षों बाद भी पैसा नहीं मिल रहा है। आरोप है कि कईयों बार पीडि़त निवेशक व अभिकर्ताओं ने ब्रांच ऑफिस से लेकर मंडल कार्यालय तक पहुंच कर जमा राशि दिलाने की मांग की, लेकिन कोरे वादों के अलावा कोई फायदा नहीं हुआ।

बैठक के बाद निकाली गई रैली-
कार्यालय पर बैठक और प्रदर्शन के पश्चात अभिकर्ता और निवेशक वहां से रैली के रुप में उपखण्ड कार्यालय तक पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदर्शन कर एसडीएम अनूप सिंह को ज्ञापन सौंपा। अभिकर्ताओं ने बताया कि निवेशकों ने उनका जीना मुश्किल कर रखा है। कंपनी जमा राशि का भुगतान नहीं दे रही और जमाकर्ता उनके घर पहुंच तकादा कर रहें हैं।

तीन हजार करोड़ रुपए का भुगतान बाकी-
सहारा इंडिया में पैसा जमा कराने वाले अभिकर्ता व निवेशकों ने बताया कि करौली, धौलपुर व भरतपुर जिले हिण्डौन क्षेत्रीय कार्यालय के अन्र्तगत आते हैं। यहां के हजारों निवेशकों ने अभिकर्ताओं के जरिए हजारों करोड़ का निवेश किया। जमाकर्ताओं का करीब तीन हजार करोड रुपए अब भी बकाया चल रह है। जिसका भुगतान परिपक्वता होने के बाद भी नहीं किया जा रहा है। इसके लिए कई बार संपर्क किया गया है, लेकिन अधिकारी बार-बार जल्द भुगतान कराने का हवाला तो देते हैं, लेकिन भुगतान नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों ने पूर्व में हर महीने 20-30 लाख रुपए बकाया भुगतान करने की बात कही थी, लेकिन अब तक एक बार भी भुगतान नहीं हुआ। इस दौरान ताराचंद, राकेश कुमार, भगवान सिंह गोला, विष्णु दत्त शर्मा, श्रीराम सैनी, अमित वशिष्ठ, राधेश्याम शर्मा समेत तीनों जिलों को सैंकडों अभिकर्ता और निवेशक मौजूद रहे।

 तीन जिलों के अभिकर्ताओं के साथ सैंकडों निवेशकों ने घेरा सहारा इंडिया का कार्यालय
Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned