मंत्रालयिक कर्मचारी मांगों को लेकर जयपुर में 'बाबू अधिकार महारैली' से भरेंगे हूंकार

I will fill the car with 'Babu Adhikar Maharally' in Jaipur regarding the ministerial staff demands

बाबू अधिकार महारैली 15 को जयपुर में


-तहसील कार्यालय में बांटे पोस्टर, तैयारियों पर की चर्चा

By: Anil dattatrey

Published: 10 Sep 2021, 11:08 PM IST

हिण्डौनसिटी. मंत्रालयिक कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर 15 सितम्बर को जयपुर में प्रस्तावित 'बाबू अधिकार महारैली' की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को राजस्थान राÓय मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की जिला शाखा के पदाधिकारियों ने तहसील परिसर में तैयारी बैठक की। साथ ही रैली के पोस्टर वितरित किए।


जिला अध्यक्ष सतवीर सिंह राजावत ने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए करौली जिले से सैंकडों की संख्या में मंत्रालयिक कर्मचारी जयपुर पहुंचेंगे। इसकी पूरी तैयारियां कर ली गई है। कर्मचारियों ने इसके लिए अपने-अपने कार्यालय अध्यक्षों को भी अवगत करा दिया है।

कर्मचारियों ने बताया कि स्टेट पैरायटी के आधार पर कनिष्ठ सहायक की ग्रेड पे &600 करने, अधिनस्थ मंत्रालयिक कर्मचारियों को शासन सचिवालय के मंत्रालयिक संवर्ग के समान वेतनमान एवं पदोन्नति के अवसर उपलब्ध कराने, कनिष्ठ सहायक की शैक्षणिक योग्यता स्नातक समकक्ष संवर्ग की यथा (पटवारी, ग्रामसेवक के अनुसार) निर्धारित करने, मंत्रालयिक संवर्ग को उ'च पदोन्नति के अवसर उपलब्ध कराने, वित्त विभाग द्वारा जारी अधिसूचना नए वेतन कटौती के आदेश को निरस्त करने, कंप्यूटर दक्षता आरएससीआईटी की अनिवार्यता होने के कारण मृत कर्मचारी, राÓय कर्मचारी वित्त मंत्रालयिक कर्मचारियों को टंकण परीक्षा से मुक्त करने व कंप्यूटर दक्षता भत्ता स्वीकृत किए जाने, कैरियर प्रोन्नति स्कीम को अंतराल से दिए जाने, पंचायती राज संस्थाओं के कार्मिकों को अंतर जिला स्थानांतरण की नियमों में व्यवस्था करने, ग्राम पंचायत के लेखों में कनिष्ठ सहायकों की भागीदारी सुनिश्चित करने, राजस्थान राÓय एवं अधीनस्थ सेवाओं के पदों पर पदोन्नति के लिए अधीनस्थ विभागों में मंत्रालयिक संवर्ग के कार्मिकों का कोटा निश्चित करने, प्रथक से निदेशालय का गठन करने व नई पेंशन योजना के स्थान पर पूर्ववर्ती पुरानी पेंशन योजना की बहाली करने की मांग की जा रही है।

कर्मचारियों ने बताया कि 16 अगस्त से शुरू हुआ आंदोलन 15 सितंबर को बाबू अधिकार महारैली तक चलेगा। इस दौरान वरिष्ठ सहायक सुनील शर्मा, शिवराज गुर्जर, ब'चू सिंह, जगदीश, राहुल वर्मा, जितेंद्र बेनीवाल, अजय, रामकेश, मयंक, रघुनाथ, रजत, रामदेव, महेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned