निर्धारित से अधिक शुल्क वसूला तो, एसडीएम ने की ऐसी कार्रवाई

If the fee is charged more than the prescribed, the SDM took such action
अधिक शुल्क वसूली पर निलंबित किए दो ई-मित्रों के अनुज्ञा पत्र
-एक सप्ताह में किया 31 ई-मित्रों का औचक निरीक्षण

By: Anil dattatrey

Updated: 31 Jul 2021, 12:11 PM IST

हिण्डौनसिटी. उपखंड प्रशासन की ओर से ई-मित्रों का औचक निरीक्षण कर ताबड़तोड़ कार्यवाही के बावजूद ई-मित्र केंद्रों पर मनमाना शुल्क वसूली थम नहीं पा रही है।

शहर से लेकर गावों तक औचक निरीक्षण में पाई गई गडबडियों के आधार पर एसडीएम अनूप सिंह ने रेट लिस्ट व ब्रांड बैनर नहीं पाए जाने पर पालनपुर गांव में ई-मित्र कियोस्क अनुज्ञाधारी हरकेश मीणा एवं उपखण्ड कार्यालय के सामने अंजू जैन के अनुज्ञापत्र सात-सात दिवस के लिए निलंबित किए है। साथ दोनों पर एक-एक हजार रुपए की शास्ति आरोपित की गई है।


एसडीएम सिंह ने बताया कि बीते एक सप्ताह में प्रशासन की टीमों द्वारा 31 ई-मित्रों का औचक निरीक्षण किया गया। इनमें से कई ई-मित्र केंद्रों पर रेट लिस्ट नहीं मिली, तो कईयों पर निर्धारित से अधिक शुल्क वसूल करना पाया गया। विभिन्न अनियमितताओं के चलते दो ई-मित्रों के अनुज्ञापत्र निलंबित किए गए हैं।

एसडीएम ने ली ई-मित्र परियोजना की बैठक
-आमजन को सुगमता से मिलें ई-मित्र गवर्नेंस की सेवाएं
हिण्डौनसिटी. उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति सभागार में ई-मित्र परियोजना की बैठक हुई।
बैठक में एसडीएम अनूप सिंह ने आमजन को बेहतर ई-मित्र गवर्नेंस की सेवाएं सुगमता एवं निर्धारित दरों पर मुहैया कराने, लोक कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी धरातल पर पारदर्शिता के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एसडीएम ने अधिकारियों को ई-मित्रों पर प्रभावी निगरानी रखने व आमजन को बेहतर सुविधा मुहैया कराने की बात कही। इस दौरान सहायक प्रोग्रामर प्रमोद कुमार गुप्ता भूपेंद्र महावर जिला समन्वयक राजेश सैनी सुरेंद्र नागौर सतवीर सिंह शुभम शुभम गुप्ता वीरेंद्र कुमार आदि मौजूद थ

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned