गांव को नहीं बनाया ग्रामपंचायत तो नहीं करेंगे मतदान

If the village does not make the gram panchayat, it will not vote. Demand to make Rithauli a panchayat, villagers met former MLA
रीठौली को पंचायत बनाने की मांग, पूर्व विधायक से मिले ग्रामीण


हिण्डौनसिटी. क्षेत्र के रीठौली गांव को ग्राम पंचायत बनाने की मांग को लेकर शनिवार को ग्रामीणो ने करौली के पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर से मुलाकात की।
पूर्व सरपंच पप्पू मीना, देवपाल, खिलाडी ने बताया कि विगत दो दशकों से ग्रामीण रीठौली गांव को अलग से पंचायत बनाने की मांग कर रहे हैं। इसके चलते कई बार ग्रामीणों की ओर से पंचायती राज चुनावों में मतदान का बहिष्कार भी किया जा चुका है।
ग्रामीणों की मांग पर उपखंड प्रशासन ने जिला प्रशासन को रीठौली को नवीन पंचायत बनाने के प्रस्ताव भिजवाए थे, लेकिन सरकार ने इस पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। लोगों ने पूर्व विधायक को बताया कि अगर रीठौली को अलग से पंचायत नहीं बनाया तो मतदान का बहिष्कार किया जाएगा। इस दौरान अमृतलाल, किरोड़ीलाल, भगवानसिंह आदि मौजूद थे।

दिगम्बर जैन महाविद्यालय के पूर्व मंत्री के निधन पर जताया शोक
श्रीमहावीरजी.
कस्बा स्थित श्री दिगंबर जैन आदर्श महिला महाविद्यालय समिति के पूर्व मंत्री सुमेर कुमार जैन के निधन पर शनिवार को महाविद्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा का हुई।
संस्था के प्राचार्य एवं प्रशासनिक अधिकारी डॉ मुकेश शर्मा ने पूर्व मंत्री जैन द्वारा संस्था में कराए गए कार्यों के बारे में बताया। छात्राओं ने 2 मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान पाŸवनाथ से प्रार्थना की।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned