अनुशासन पखवाड़े में दुकानदारों ने प्रशासन की ऐसी मांग....

In the discipline fortnight, the shopkeepers demanded such administration ...
सुबह से दोपहर तक खुले सम्पूर्ण बाजार,व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

By: Anil dattatrey

Published: 19 Apr 2021, 11:03 PM IST


हिण्डौनसिटी. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते राज्य सरकार द्वारा घोषित जन अनुशासन पखवाड़े के बीच शहर के व्यापारियों (दुकानदारों) ने सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक सम्पूर्ण बाजार खोले जाने की मांग की है। व्यापार महासंघ अध्यक्ष अजय मित्तल के नेतृत्व में सोमवार शाम उपखंड कार्यालय पहुंचे व्यापारियों ने एसडीएम सुरेश कुमार यादव को कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंप सरकारी गाइडलाइंस में शिथिलता प्रदान करने की मांग की।


व्यापारी पहले तो कटरा बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एकत्रित हुए। जहां करीब एक घंटे तक आपसी चर्चा के बाद शाम करीब चार बजे उपखंड कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने एसडीएम को बताया कि शहर के अधिकांश व्यापारी किराए की दुकानों में व्यापार करते हैं। लेकिन कोरोना गाइडलाइंस की पालना में शादी-विवाह का सीजन पिट गया है।

वीकेंड कफ्र्यू के दो दिन में ही बाजार में करोडों रुपए का नुकसान हुआ है। अगर ऐसा ही चला तो दुकान का किराया और कर्मचारी की पगार देना भी मुश्किल हो जाएगा। साथ ही उनके परिवारों के भरण पोषण पर संकट हो जाएगा।

ऐसे में व्यापारियों के साथ ही आमजन के हितों को देखते हुए शहर के सम्पूर्ण बाजारों को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुलने की अनुमति प्रदान की जाए। इस दौरान व्यापार महासंघ मंत्री नरेन्द्र जैन, कोषाध्यक्ष नरेश कम्बलवाल, महेश सोनी, रिन्की गुम्बर, जितेन्द्र जैन, प्रदीप अग्रवाल, मनीष कंबलवाल आदि मौजूद थे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned