scriptइस शहर में महिलाओं ने किया हवन, दी आहूतियां | In this city, women performed hawan, offered prayers | Patrika News

इस शहर में महिलाओं ने किया हवन, दी आहूतियां

locationकरौलीPublished: Jan 21, 2020 12:09:40 am

Submitted by:

Surendra

In this city, women performed hawan, offered prayersषट्तिला एकादशी पर व्रत रख किया हवन -मंदिरों में सुनी कथा

इस शहर में महिलाओं ने किया हवन, दी आहूतियां

इस शहर में महिलाओं ने किया हवन, दी आहूतियां

हिण्डौनसिटी. षट्तिला एकादशी पर सोमवार को मंदिरों में हवन पूजन के लिए व्रतीक महिलाओं की भीड़ रही। शहर के मंदिरों में तिल हवन कार्यक्रम हुए।
बयाना मार्ग स्थित राम मंदिर में आर्चाय नित्यकिशोर शास्त्री ने षट्तिला एकादशी की कथा सुनाई। इस दौरान एकादशी की व्रतीक महिलाओं ने तिल व अन्य सामग्री से हवन किया। सुबह ११ बजे से शुरू हुआ पूजा व हवन का दौर दोपहर बाद तीन बजे तक चला। आचार्य ने बताया कि षट्तिला एकादशी के दिन उपवास रख तिल से पूजा, तिल से स्नान, तिल का दान व तिल के व्यंजनों का भोजन कर छह प्रकार से तिल का प्रयोग कराने का महात्मय है। इसके अलावा पाताली हनुमान मंदिर, टीकाकुण्ड हुनमान मंदिर व मोहन नगर शिवालय में षट्तिला एकादशी हवन पूजा के कार्यक्रम हुए।
264 विद्यार्थियों को बांटी शिक्षण सामग्री
हिण्डौनसिटी. विश्व मानव रुहानी केन्द्र नवांशहर से आए सेवादारों ने सोमवार को क्षेत्र के दो गांवों के सरकारी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को शिक्षण सामग्री का वितरण किया।
स्थानीय प्रतिनिधि सुरेश अग्रवाल ने बताया कि सेवादारों ने केन्द्र से भेजे गए स्कूल बैग व लेखन सामग्री का राजकीय माध्यमिक विद्यालय लखनीपुर चमरौला व राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़ा जमालपुर के २६४ जरुरत मंद बच्चों को किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो