scriptराजस्थान के इस जिले में सुल्तान-सुंदरी की दहाड़ से सहमे ग्रामीण | In this district of Rajasthan, the villagers from the roar of Sultan- | Patrika News
करौली

राजस्थान के इस जिले में सुल्तान-सुंदरी की दहाड़ से सहमे ग्रामीण

www.patrika.com

करौलीDec 09, 2018 / 07:52 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

राजस्थान के इस जिले में सुल्तान-सुंदरी की दहाड़ से सहमे ग्रामीण

करौली. जिले के मण्डरायल इलाके के गांवों में टाइगर का मुवमेंट बना हुआ है। इससे ग्रामीण भयभीत हैं। शनिवार रात भी क्षेत्र के प्रेजपुरा एवं मदनपुरा गांवो में टाइगर की गूंजी दहाड़ से ग्रामीण सहम गए। ग्रामीणों ने बताया कि रात को घरों के आगे से बाघ दहाड़ लगाता हुआ निकला।
प्रेजपुरा निवासी हरज्ञानसिंह गुर्जर, भरतू गुर्जर, मेघसिंह व रामेश्वर ने बताया कि रात के समय खेत के समीप छप्परपोश में सो रहे थे। इस दौरान कई बार बाघ की दहाड़ सुनाई दी, जिससे वे घबरा गए। सुबह घरों के सामने टाइगर के पगमार्क मिले।
सूचना वन विभाग से रेंजर प्रदीप शर्मा, रामबाबू सिंह, बच्चु सिंह, फूलसिंह, मीठा गुर्जर मौके पर पहुंचे और पगमार्क लिए।

इसी प्रकार मदनपुरा गांव के रामराज माली, धर्मु माली ने बताया कि टाइगर रात के समय दहाड़ लगाता हुआ चिरंजी माली के घर के सामने से गुजरा, जिसके सुबह पगमार्क देखकर वनकर्मियों को सूचना दी। इधर रेंजर प्रदीप शर्मा ने बताया की प्रेजपुरा में नाले की तरफ से व मदनपुरा से पगमार्क लिए हैं।
यह पगमार्क टाइगर सुल्तान टी 72 व सुंदरी टी 92 के हैं, जिनका मुवमेंट जखोदा क्षेत्र की खोह की ओर है। इससे पहले गुरुवार रात को प्रेजपुरा गांव में खेतों के समीप बाघ ने एक सांड का शिकार किया था।
ट्रैक्टर-ट्रॉली से गिरने से वृद्ध की मौत
करौली. गुढ़ाचन्द्रजी क्षेत्र में दलपुरा-रायसना सड़क मार्ग पर रविवार को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे 70 वर्षीय वृद्ध की गिरने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आई । बाद में शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
पुलिस चौकी प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि गोठड़ा निवासी प्रभू पुत्र रामफूल मीना अपने गांव से गुढ़ाचन्द्रजी की ओर आ रहे ट्रैक्टर -ट्रॉली में बैठकर आ रहा था। दलपुरा सड़क मार्ग पर कृषि उपज मंडी के पास संतुलन खराब हो जाने से वह गिर गया।
इससे वृद्ध की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं चाहने पर पुलिस ने शव परिजनों को सुपर्द कर दिया।

Home / Karauli / राजस्थान के इस जिले में सुल्तान-सुंदरी की दहाड़ से सहमे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो