scriptआरओबी का अधूरा निर्माण, आरएसआडीसी कर रहा लोकार्पण की तैयारी | Incomplete construction of ROB, RSRDC is preparing to launch | Patrika News

आरओबी का अधूरा निर्माण, आरएसआडीसी कर रहा लोकार्पण की तैयारी

locationकरौलीPublished: Nov 16, 2019 12:04:52 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Incomplete construction of ROB, RSRDC is preparing to launch.Construction work not completed even after six years.ROB being built on Hindaun-Srimahvirji road.छह वर्ष बाद भी पूरा नहीं हुआ निर्माण कार्य.हिण्डौन-श्रीमहावीरजी मार्ग पर बन रहा आरओबी

हिण्डौन-श्रीमहावीजी मार्ग पर बन रहा आरओबी

आरओबी का अधूरा निर्माण, आरएसआडीसी कर रहा लोकार्पण की तैयारी

पटोंदा./हिण्डौनसिटी.
दिल्ली-मुम्बई रेल मार्ग पर श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन के पास समपार फाटक संख्या 195 के पास बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज(आरओबी) का निर्माण कार्य अधूरा है। वही संवेदक द्वारा इसके लोकार्पण करने की तैयारी की जा रही है।
पटोंदा निवासी हरी सिंह, बबली, राजेश व धर्मवीर ने बताया कि करीब 18 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत से आरओबी निर्माण का कार्य 18 फरवरी 2013 को शुरू हुआ था। 6 वर्ष बीतने के बाद भी अभी भी कार्य अधूरा है। हालांकि कार्य के पूरा होने से पहले ही ओबरब्रिज से वाहनों की निकासी शुरू हो गई है।

यह है बकाया कार्य-
आरओबी निर्माण ठेकेदार द्वारा आरओबी के दोनों तरफ सर्विस रोड नहीं बनाया। जिससे पटोंदा एवं कजानीपुर के ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। वही सडक़ के दोनों और फुटपाथ एवं सुरक्षा दीवार भी नहीं बनाई गई। इसके अलावा ओबरब्रिज से सर्विस रोड पर उतरने के लिए सीढी भी नहीं बनाई गई। वहीं मार्ग में पत्थर पड़े रहने से ग्रामीणों को आवागमन में दुविधा हो रही है। यही नहीं एक-दो किसान मुआवजे से भी वंचित है। पुल के दोनों ओर साइडों में तकमीना में सर्विस रोड प्रस्तावित है।
सडक़ के बीच पेड़ दे रहा दुर्घटना को न्योता-
आरओबी ठेकेदार द्वारा आरओबी की सडक़ पर बीच सडक़ में एक पेड़ खड़ा हुआ है जिसके एक ओर साधन निकले की सडक़ की चौड़ाई कम होने के कारण दुर्घटना का खतरा रहता है। जबकि हरे पेड़ का मुआवजा दिया जा चुका।

हो जाएगा गांव का रास्ता बंद-
यदि साइडों में सर्विस रोड नहीं बना तो पटोंदा गांव के लोगों का गांव में आना जाना बंद हो जाएगा। रोड क्रॉस करने के दौरान आए दिन दुर्घटनाएं होंगी।

काश्तकार बन रहे रोडा-
सर्विस रिंग रोड बनाने में काश्तकार अपनी मनमानी कर रहे हैं। वही सडक़ के बीच में खड़ा पेड़ हरा है इसलिए नहीं काटा गया है।
बीएस मीना, सहायक अभियंता,
आरएसआरडीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो