अरब मजदूरी करने गया एक और भारतीय ओमान में लापता, परिजनों ने लगाई विदेश मंत्री सुषमा से गुहार

उसकी 12 अप्रेल को अंतिम बार पिता से बात हुई थी, अब नहीं चल रहा पता...

By: Vijay ram

Published: 25 Apr 2018, 08:28 PM IST

करौली/हिण्डौनसिटी.
अरब देश ओमान में मजदूरी करने गए कूंजैला गांव निवासी एक श्रमिक के दस दिन से लापता होने की सूचना से परिजन चिंतित हैं।

 

साथ रह रहे कामगारों के जरिए सुराग नहीं लगने पर श्रमिक बाबूलाल बैरवा की पत्नी व पुत्र ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीट कर पिता की तलाश करवा सकुशल स्वदेश लाने की गुहार की है। इस इस संबंध में पीडि़त परिवार ने रविवार को करौली में मुख्यमंत्री व जिला कलक्टर को भी ज्ञापन सौंपा।

 

नादौती तहसील के कूंजैला गांव निवासी शेरसिंह बैरवा बताया कि उसका पिता बाबूलाल वर्ष 1987 से ओमान की राजधानी मस्कट में एक कम्पनी में चुनाई पस्तर के कार्य की मजदूरी करता है। करीब डेढ़ वर्ष पहले वह परिजनों से मिल श्रमिक बीजा पर 15 फरवरी 2017 को मस्टकट गया था। जहां वह टोवैल ग्रुप कम्पनी की सुहार शहर स्थित साइट पर कार्य करता था।

 

परिजनों के अनुसार विदेश में रहते हुए बाबूलाल दिन में कई बाद मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग के जरिए परिजनों से बात करता था। 13 अपे्रल के बाद उसके फोन आना बंद हो गए। एक सप्ताह तक फोन नहीं आने से चिंतित परिजनों ने मस्कट के दूसरे शहर में मजदूरी कर रहे गढमौरा निवासी रिश्तेदार लल्लूराम से जानकारी की तो उसके कमरे को 13 अप्रेल से ताला लगा होने जानकारी मिली।

 

वहीं अन्य श्रमिकों ने उसके कार्य पर नहीं आने की सूचना दी। इससे चिंतित पत्नी सम्पी देवी व पुत्र शेरसिंह ने करौली पहुंच कलक्टर से बाबूलाल की ओमान के भारतीय दूतावास के जरिए तलाश कराने की गुहार की। इधर परिजनों बताया कि कम्पनी की ओर से ओमान में मस्कट पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई हुई है।

 

पोतों के लिए रखी सौगात
शेरसिंह ने बताया कि उसकी 12 अप्रेल को अंतिम बार पिता से बात हुई थी। उन्होंने बताया कि 19 अप्रेल को भारत आ रहे रिश्तेदार लल्लूराम को उसके पोतों के लिए विदेशी टॉफियों रखी है। इधर लल्लूराम ने बताया कि बाबूलाल टैक्सी से सुहार शहर से 300 किलोमीटर दूर उससे मिलने आया और उसी दिन वापस लौट गया।

Vijay ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned