scriptनिरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं | Inspected systems | Patrika News

निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

locationकरौलीPublished: Oct 14, 2019 12:44:37 pm

Submitted by:

Surendra

मण्डरायल. जिला कलक्टर मोहनलाल यादव ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लिफ्ट परियोजना व पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

karauli news

निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं,निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

मण्डरायल. जिला कलक्टर मोहनलाल यादव ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लिफ्ट परियोजना व पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलक्टर यादव दोपहर को अस्पताल पहुंचे और प्रसूतावार्ड जनरल वार्ड, एफबीएनसी व दवा वितरण केन्द्र का जायजा लेकर मरीजों के हालात जाने। इसके बाद चम्बल नदी पर स्टीमर के सहारे लिफ्ट परियोजना के इंटैकबैल का जायजा लिया और व्यवस्थाएं देखी।
पेयजल योजना द्वारा इन दिनों बंद पड़ी पानी सप्लाई की जानकारी कंपनी के अधिकारियों से ली और तकनीकी खराबी को दूर कर इसे शीघ्र चालू करने के निर्देश। साथ ही चम्बल नदी पर पुल निर्माण कार्य की तैयारी कर रही कंपनी के बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता पुरोहित से जानकारी ली। इसके बाद पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे जहां निरीक्षण करते हुए विकास अधिकारी कन्हैयालाल वर्मा को आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद चन्देलीपुरा होते टपका की खोह सहित अन्य इलाके का जिला कलक्टर ने दौरा किया।इस दौरान विकास अधिकारी कन्हैयालाल वर्मा, नरेगा के सहायक अभियंता रामखिलाड़ी कोली, जेटीए मोनू कुमार शर्मा, सरपंच योगेश पंडित मौजूद रहे। जिला कलक्टर यादव का सरपंच योगेश पंडित ने रोधई मोड़ स्थित निज निवास पर स्वागत किया
बताई समस्याएं
जिला कलक्टर मोहनलाल यादव को कांग्रेस सेवादल के मुख्य ब्लॉक संगठक शशांक शर्मा ने समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मण्डरायल उपखण्ड मुख्यालय होने के बावजूद विकास की दृष्टि पिछड़ा है। अधिकतर अधिकारी व कर्मचारियों के पद रिक्त चल रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंं स्वीकृत 6 पदों में से मात्र एक ही पद पर चिकित्सक कार्यरत है। महिला चिकित्सक के अभाव में प्रसूताओं को अन्यत्र जाना पड़ता है।
सरकारी स्कूलों में रिक्त पदों को भरने, उपखण्ड मुख्यालय पर मुंसिफ कोर्ट खुलवाने, बस स्टैंड पर अतिक्रमण हटवाने, पंचायत समिति से सम्बन्धित योजनाओं का भुगतान आमजन को समय पर कराने की मांग की गई। इधर जिला कांग्रेस के महामंत्री पंडित राजेन्द्र शर्मा ने जिला कलक्टर एमएल यादव को पत्र सौंपकर उपखण्ड मुख्यालय पर अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने की मांग की। पत्र में बताया कि मुख्यालय पर एसडीएमए, तहसीलदार के पद रिक्त होने से कामकाज ठप है। जिससे लोग परेशान रहते हैं। ग्रामीण इलाकों में पशुओं के इलाज की समुचित व्यवस्था भी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो