अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
Karauli photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 15 2015 11:46:00 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

 जिला कलक्टर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक मे पेयजल समस्या व विद्युत तंत्र की मरम्मत करने को लेकर चर्चा हुई

करौली। जिला कलक्टर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक मे पेयजल समस्या व विद्युत तंत्र की मरम्मत करने को लेकर चर्चा हुई। इस मौके पर कलक्टर ने कहा कि विद्युत निगम बारिश से पहले अभियान चलाकर झूलते तारों को ठीक कराए ताकि विद्युत जनित घटनाएं नहीं हो। ग्रामीण क्षेत्र के सभी जीएसएस के कार्मिको को खम्भों व लाइनों की समय पर मरम्मत करने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए।

जिला मुख्यालय पर पेयजल समस्या को मद्देनजर अवैध कनेक्शन हटाने के लिए टीम गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। परिषद क्षेत्र में पेयजल समस्या निराकरण के लिए एसडीओ करौली एवं सहायक कलक्टर को कहा। मदनमोहनजी मंदिर के समीप की टंकी से हो रही दूषित जलापूर्ति के मामले मे नए नलकूप के पानी की जांच करने के बाद ही सप्लाई करने को कहा। ग्रामीण क्षेत्रों में जल स्त्रोतों पर अवैध कब्जे की शिकायतों के लिए सहायक अभियंता को पाबंद कर लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विद्यालय भवनों की गुणवत्ता की जांच करने तथा चिकित्सा विभाग के सहयोग से पेयजल स्त्रोतों में लाल दवा डलवाने को कहा।

पशुपालन विभाग के अधिकारियों को मौसम जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए टीकाकरण कराने की बात कही। बैठक एसई जलदाय पृथ्वीसिंह, विद्युत जे.आर. मीणा, एसडीएम डॉ. नरेन्द्र थौरी, सहायक कलक्टर सना सिद्दकी, रिषीराज सिंघल आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned