scriptIrrigation stalled due to power cut, farmers demonstrated on GSS | बिजली कटौती से सिंचाई ठप,किसानों ने जीएसएस पर किया प्रदर्शन | Patrika News

बिजली कटौती से सिंचाई ठप,किसानों ने जीएसएस पर किया प्रदर्शन

Irrigation stalled due to power cut, farmers demonstrated on GSS

एक सप्ताह से बिगड़ा विद्युतापूर्ति का ढर्रा

करौली

Published: December 22, 2021 10:57:43 pm

हिण्डौनसिटी.
खेड़ी हैवत क्षेत्र में करीब एक सप्ताह से अघोषित विद्युत कटौती होने सिंचाई कार्य बाधित है। बिजली आपूर्ति के बिगड़े ढर्रे से हाड कम्पाती कड़ाके की ठण्ड में किसानों को खेतों में रतजगा करना पड़ रहा है। ऐसे में महज १-२ घंटे ही विद्युतापूर्ति मिलने सिंचाई नहीं हो पा रही है। विद्युतकर्मियों की उदासीनता को लेकर बुधवार को किसानों ने खेड़ीहैवत गांव के जीएसएस पर पहुंच विरोध प्रदर्शन किया।
 बिजली कटौती से सिंचाई ठप,किसानों ने जीएसएस पर किया प्रदर्शन
बिजली कटौती से सिंचाई ठप,किसानों ने जीएसएस पर किया प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे खेडीहैवत व चिनायटा गांव के किसानों ने बताया कि सिंचाई के सीजन में उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। करीब एक सप्ताह से हो रही अघोषित कटौती से महज एक-दो घंटे ही बिजली मिल पा रही है। सिंचाई के बिना सरसों, चना, गेहूं आदि की फसल सूखने के कगार पर है। किसान राजवीर डागुर ने बताया कि कईयों बार विद्युत निगम अभियंताओं को अवगत कराने के बाद भी विद्युत आपूर्ति में सुधार नहीं किया गया है। प्रदर्शन के दौरान किसान हजारी, उधम, माखन, वीेरेंद्र, बलवीर, सियाराम, अभय सिंह, जीतन, राजू आदि मौजूद रहे।

7 घण्टे की अघोषित विद्युुत कटौती

श्रीमहावीरजी.
कस्बा सहित समीपवर्ती गांवों में अघोषित विद्युत कटौती ़लोगों के लिए परेशानी को सबब बनी हुई है। बिजली गुल होने से सिंचाई के अलावा घरेलू सहित अन्य कामकाज बाधित हो रहे हैं। बुधवार को करीब सात घंटे की हुई आघोषित बिजली कटौती की गई। सुबह ६ बजे गुल हुई बिजली दोपहर बाद एक बजे बिजली आई।

ग्रामीण धर्म सिंह, देवाराम ने बताया कि बुधवार को सुबह से निगम द्वारा बिना सूचना के बिजली की कटौती की गई। दिनभर में चार से पांच घंटे की बिजली आपूर्ति हो सकी। इस सम्बंध में ग्रामीणों ने दूरभाष पर निगम के अभियंताओं से सम्पर्क साधा। लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिला।
अघोषित विद्युत कटौती से अद्र्धवार्षिक परीक्षा के दौर में विद्यार्थियों का रात्रि कालीन अध्ययन नहीं हो पा रहा है। इधर विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता आरसी शर्मा का कहना है कि कोयला की कमी के चलते प्रदेश भर में विद्युत संकट चल रहा है। ऐसे में आगे से विधुत कटौती हो रही है। वहीं श्रीमहावीरजी के सहायक अभियंता हेमन्त मीना का कहना है कि पावर ग्रिड से ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामी के चलते बुधवार को बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी। जिसे दुरुस्त कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.