scriptमासलपुर के लोगों से रेल आन्दोलन से जुडऩे का आह्वान किया, समिति के सदस्यों ने | Jan Chetna Sabha was held in the main market of Masalpur town | Patrika News

मासलपुर के लोगों से रेल आन्दोलन से जुडऩे का आह्वान किया, समिति के सदस्यों ने

locationकरौलीPublished: Aug 05, 2018 11:10:46 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news karauli

Jan Chetna Sabha was held in the main market of Masalpur town

मासलपुर के लोगों से रेल आन्दोलन से जुडऩे का आह्वान किया, समिति के सदस्यों ने


करौली (मासलपुर) धौलपुर-गंगापुर रेल परियोजना को फ्रीज करने के विरोध में रविवार को मासलपुर कस्बे के मुख्य बाजार में जन चेतना सभा आयोजित हुई। इस दौरान पदाधिकारियों ने रेल आंदोलन से जुडऩे व सहयोग मांगा।
इस दौरान संघर्ष समिति के संयोजक जितेन्द्रभूषण ने मुख्यमंत्री पर धौलपुर-गंगापुर रेल परियोजना को फ्रीज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा रेल परियोजना को शुरू कराने के लिए संघर्ष की आवश्यकता है। परियोजना के बंद होने से करौली का विकास अवरुद्ध हो जाएगा। इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा।
उन्होंने कि इसमें कोई राजनीति नहीं है। रेल के लिए सभी दलों को साथ आने की बात कही। महामंत्री वेणुगोपाल शर्मा ने कहा कि रेल करौली के हित एवं विकास के लिए अहम है। शर्मा ने लोगों से रेल की मांग को पूरा करने के लिए जागरुक होने का आह्वान किया। अनीता मीणा ने कहा कि क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। यातायात बढऩे से क्षेत्र का विकास संभव हो सकेगा। मीणा ने लोगों सेे संघर्ष समिति का साथ देने की अपील की। पूर्व डीआईजी सुरेश व्यास ने रेल की मांग को पूरा कराने के लिए समिति बनाने की बात कही। इस दौरान सह संयोजक हाकिम सिंह, भूपेन्द्र भारद्वाज, कन्हैया लाल, एडवोकेट महेन्द्र मुदगल, हरीसिंह मीणा, पूर्व सरपंच रामदयाल मीणा, पूर्व पं.स.सदस्य बिहारी शुक्ला ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सभा का संचालन प्रो.मानसिंह मीना ने किया। सभा के दौरान पूर्व पं.स.सदस्य बिहारी शुक्ला ने बताया कि स्वीकृत रेल लाइन के सर्वे में मासलपुर स्टेशन का नाम नहीं है। सर्वे के अपनुसार रेल लाइन मासलपुर से २० किमी दूरी होने के कारण मासलपुर के विकास में विपरीत असर होगा। उन्होंने संघर्ष समिति से रेल लाइन की मासलपुुर से अधिकतम ५ किमी दूरी पर एवं मासलपुर को रेलवे स्टेशन बनाने की मांग भी जोडऩे के लिए कहा।
संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा इस पर कोई आश्वासन नहीं देने पर पर कस्बे समेत क्षेत्र के लोगों में नाराजगी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो