scriptबजरी के अवैध खनन पर जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त | JCB, tractor-trolleys seized on illegal mining of gravel | Patrika News

बजरी के अवैध खनन पर जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त

locationकरौलीPublished: Dec 08, 2019 04:17:43 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. अवैध खननकर्ताओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे ना केवल दूरदराज इलाके में बल्कि जिला मुख्यालय पर ही बजरी का अवैध खनन करने से गुरेज नहीं कर रहे।

बजरी के अवैध खनन पर जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त

बजरी के अवैध खनन पर जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त

करौली. अवैध खननकर्ताओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे ना केवल दूरदराज इलाके में बल्कि जिला मुख्यालय पर ही बजरी का अवैध खनन करने से गुरेज नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला शनिवार को करौली में स्वर्ण जयंती वानिकी उद्यान बरखेड़ा नदी इलाके में सामने आया, जहां जेसीबी से नदी के कैचमेंट एरिया से लाल बजरी का अवैध खनन किया जा रहा है।
सूचना पर वन विभाग, खनिज विभाग और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और टीम ने मौके से एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त करने की कार्रवाई की। उपवन संरक्षक (डीएफओ) श्रवणकुमार रेड्डी ने बताया कि क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय को अवैध बजरी खनन की सूचना मिली।
इस पर गद्का की चौकी के समीप ठाकुर बाबा के सामने मौके पर पहुंचे। इस पर वन, खनन की टीम, पुलिस एवं तहसीलदार पीआर मीना मौके पर पहुंचे, जहां बरखेड़ा नदी के प्रवाह क्षेत्र में हरे पेड़-पौधों को उखाड़कर लाल बजरी का अवैध खनन होता हुआ मिला। इस पर एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो