झूमके बरसे बदरा, रास्ते हुए जल मग्न

Jhumke rained badra, the way got water submerged
-गर्मी से मिली राहत, किसान खुश

By: Anil dattatrey

Published: 18 Jul 2021, 10:26 PM IST

हिण्डौनसिटी. आधा आषाढ़ माह बीतने के बाद रविवार देर शाम मेहबान हुए मेघ झूमकर बरसे। झमाझम बारिश होने से रास्ते जलमग्न हो गए। वहीं बाजारों में दु़कानों की चौखट तक पानी भर गया। रात नौ बजे बाद भी बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं गांवों में खेतों के तर होने से किसानों के चेहरे खिल गए।


दिनभर के तेज धूप और ऊमस भरी गर्मी के बाद देर शाम सवा सात बजे बारिश शुरू हो गई। झमाझम बारिश से घरोंं की छतों के परनाले बह निकले। लगातार बारिश का दौर जारी रहने से स्टेेशन रोड, डेम्परोड, शीतला चौराहा, सुखदेव पुरा, दुब्बेपाड़ा सहित कटरा बाजार, धाकड़ा पोठा आदि क्ष्ेात्र में पानी भर गया। मोहन नगर में आर्य समाज भवन के आस-पास के नालियां अवरुद्ध होने से कई घरों में पानी भर गया।

दुकानों की चौखट तक पानी पहुंचने से दुकानदार चौकस हो गए। कई दुकानदारों ने बारिश के बीच पहुंच दुकानों की निचली रैकों में रखे सामान को ऊंचा रखवाया। इधर बारिश के दौरान शहर में बिजली गुल होने से लोगों को अंधेरे में रहना पड़ा। रोड लाइट बंद होने से लोगों को जलमग्न रास्तों से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।


विवाह कार्यक्रमों में पड़ा व्यवधान
रविवार शाम बारिश होने से नवमी भडल्या के सावे में विवाह समारोहों में व्यवस्थाओं में खलल पड़ गया। झमाझम बारिश होने मैरिज होमों के लॉनों में पानी भरने से पूर्व में तय व्यवस्थाएं बदलनी पड़ी। वहीं रास्तों मे जलभराव होने से बारात चढ़ाई की रस्म में भी व्यवधान आया।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned