scriptइक-दूजे को जोड़े हाथ, गलतियों के लिए मांगी परस्पर माफी | Join hands to each other, mutual apology for mistakes | Patrika News

इक-दूजे को जोड़े हाथ, गलतियों के लिए मांगी परस्पर माफी

locationकरौलीPublished: Sep 22, 2021 11:53:37 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Join hands to each other, mutual apology for mistakes
दिगम्बर जैन समाज ने मनाया क्षमावाणी का पर्व

इक-दूजे को जोड़े हाथ, गलतियों के लिए मांगी परस्पर माफी

इक-दूजे को जोड़े हाथ, गलतियों के लिए मांगी परस्पर माफी

श्रीमहावीरजी.
दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र सहित कस्बे के जैन धर्मावलंबियों ने मंगलवार को क्षमावाणी पर्व मनाया। लोगों ने वर्ष भर में हुई गलतियों के लिए परस्पर माफी मांगी।इस दौरान मुख्य मंदिर में जिनेन्द्र भगवान का पंचामृत से अभिषेक किया गया।
दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र के प्रबंधक नेमिकुमार पाटनी ने बताया कि शाम को मंदिर परिसर में क्षमावाणी पर्व में जैन समाज के सैकड़ों लोगों ने अनजाने में साल भर हुई गलतियों की माफी मांगी। साथ ही एक-दूसरे के प्रति वैर और शत्रुता के भाव को भुलाने का आग्रह किया। इसके तहत दिगंबर जैन मंदिर में प्रतिमाओं का पंचामृत अभिषेक किया गया। इस दौरान अतिशय क्षेत्र में तीन दिवसीय उपवास करने वाले पुष्पेन्द्र पाटनी ,अभिनव जैन का अभिनन्दन किया गया।
क्षमावाणी पर्व पर भगवान की फूल माला की बोली लगा सामूहिक आरती की गई। कार्यक्रम का संचालन पंडित मुकेश जैन शास्त्री ने किया। इस दौरान संजय छाबड़ा ,रमेश कासलीवाल, महेश कासलीवाल, मोनू सेठी, योगेश पाटनी ,ज्ञान कासलीवाल, अशोक कासलीवाल, महिला मंडल सदस्यों के साथ जैन समाज के लोग मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो