पेट्रोल-डीजल और रसोई के दामों में वृद्धि पर कांग्रेस ने किया विरोध-प्रदर्शन

करौली. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से केन्द्र सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन किया गया।

By: Dinesh sharma

Published: 11 Jun 2021, 10:09 PM IST

करौली. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से केन्द्र सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन किया गया। हालांकि केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी एकजुट नजर नहीं आए और इस दौरान जिला मुख्यालय पर अलग-अलग पेट्रोल पम्पों परिसरों में विरोध-प्रदर्शन किया गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कांग्रेस की ओर से केन्द्र सरकार के खिलाफ किए गए धरना-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने केन्द्र सरकार की नीतियों से देश में मंहगाई बढऩे का आरोप लगाया। प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं करौली प्रभारी ललित यादव के नेतृत्व में ट्रक यूनियन के आगे स्थित पेट्रोल पम्प पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पदाधिकारी-कार्यकर्ता रसोई गैस सिलेण्डर लेकर और हाथों में तख्ती लेकर पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस सिलेण्डर को आलू-प्याज की माला पहना कर प्रदर्शन करते हुए केन्द्र सरकार से कीमतें कम करने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में लगातार पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के चलते बाजार में महंगाई बढ़ रही है। जिससे आमजन का जीना मुहाल हो रहा है। जल्द कीमत कम नही होने पर कांग्रेस की ओर से आंदोलन किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव ललित यादव ने कहा कि जब केन्द्र में यूपीए की सरकार थी जब भाजपा महंगाई का रोना रोती थी, लेकिन अब मोदी सरकार में देश में पेट्रोल- डीजल और रसोई गैस एवं खाद्य पदार्थों पर जो महंगाई की मार पड़ी है उससे जनता त्रस्त है। पेट्रोल 100 के पार हो गया है, लेकिन अब भाजपा को मंहगाई नजर नहीं आ रही है।
इस मौके पर जिला कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष कन्हैया लाल शर्मा एवं भूपेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि देश में भाजपा सरकार में मंहगाई से आमजन एवं गरीब परेशान हैं। लेकिन केन्द्र सरकार को कोई सरोकार नहीं है। इस दौरान नगरपरिषद उपसभापति सुनील सैनी, चन्द्रप्रकाश मीना, गिर्राज माली, भंवर माली, अनिल शर्मा, हाकिम सिंह गुर्जर, सुरेश गुर्जर बिंदापुर, कृपाल मीणा महासचिव प्रदेश युवा कांग्रेस, उदय सिंह, विजय जाटव, प्रभाव चौधरी, महेन्द्र सूरौठिया, जय लाल माली, विजय जाटव, अफजल कुरैशी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

इसी प्रकार यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने यूथ कांग्रेस के जिला कॉर्डिनेटर मनोज सिंह मांची के नेतृत्व में हाथीघटा स्थित पेट्रेाल पम्प पर धरना देकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार नींद में है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी ने जनता को त्रस्त कर दिया है। पेट्रोल 100 रुपए के पार हो चुका है और डीजल की कीमत में भी बेहताशा वृद्धि होने के साथ रसोई गैस सिलेण्डर के बढ़े दामों ने घर को बजट गड़बड़ा दिया है। वहीं मंहगाई बढ़ गई है, जिससे जनता के सामने मुश्किल खड़ी हुई है। डीजल-पेट्रोल के दाम पर सरकार का नियंत्रण नहीं है, जबकि कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कमी आ रही है।

इसके बावजूद देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। लॉकडाउन के कारण पिछले 3 महीनों से जनता परेशान है। इसके बावजूद डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर रोक नहीं लगना चिंता का विषय है। धरना-प्रदर्शन में धर्मेन्द्र दलीलपुर, राजेश पहाड़ी, मुनिराज मीना, अनीस रौहर, महेश जाटव, अरविन्द, ओम सिंह मीना आदि कार्यकर्ता शामिल थे। इसी प्रकार एक अन्य पेट्रोल पम्प पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र मनेमा के नेतृत्व में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned