script

कन्हैया गीत गाकर बता रहे कोरोना से बचाव

locationकरौलीPublished: Apr 09, 2020 08:13:51 pm

कन्हैया गीत गाकर बता रहे कोरोना से बचाव, शिक्षक का तैयार किया गीत सोशियल मीडिया पर छायाकरौली। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गांवों में देहाती संस्कृति के अंदाज में अनेक गीत बनकर लगातार सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में टोडाभीम क्षेत्र के नांद गांव के एक शिक्षक चेतराम मीणा ने भी कोरोना को लेकर कन्हैया गीत बनाया है। वो इसको पूरे सुर-ताल से रोचक अंदाज में गाते है तो हर कोई सुनने को ठिठक जाता है।

कन्हैया गीत गाकर बता रहे कोरोना से बचाव

कन्हैया गीत गाकर बता रहे कोरोना से बचाव


शिक्षक का तैयार किया गीत सोशियल मीडिया पर छाया
करौली। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गांवों में देहाती संस्कृति के अंदाज में अनेक गीत बनकर लगातार सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में टोडाभीम क्षेत्र के नांद गांव के एक शिक्षक चेतराम मीणा ने भी कोरोना को लेकर कन्हैया गीत बनाया है। वो इसको पूरे सुर-ताल से रोचक अंदाज में गाते है तो हर कोई सुनने को ठिठक जाता है।
चेतराम हिण्डौनसिटी पंचायत समिति क्षेत्र के चिनायटा गांव के उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षक है। ४९ वर्षीय चेतराम का कहना है कि उनको सुड्डा दंगल और कन्हैया दंगल में गाने का शौक है। गांवों में लोक गीतों के होने वाले सैंकड़ों आयोजनों में वे गायक के बतौर सहभागिता निभा चुके हैं। चेतराम के अनुसार गांवों में लोग लोक गीतों की भाषा और भावनाओं को जल्दी समझते हैं। इस लिहाज से उन्होंने यह गीत बनाया। सोशियल मीडिया पर गाया हुआ उनका गीत काफी पसंद किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो