scriptमेले की बैठक में बताई समस्याएं | karauli | Patrika News

मेले की बैठक में बताई समस्याएं

locationकरौलीPublished: Jan 18, 2019 12:06:15 pm

Submitted by:

Jitendra

नादौती. यहां उपखण्ड कार्यालय में गुरूवार को कैमरी में बसंत पंचमी पर आयोजित जगदीश भगवान के वार्षिक मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में उपजिला कलक्टर जे.पी. बैरवा ने मेले से जुड़ी व्यवस्थाओं पर चर्चाकी। उन्होंने कैमरी परिक्षेत्र की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश भी

karauli

मेले की बैठक में बताई समस्याएं

नादौती. यहां उपखण्ड कार्यालय में गुरूवार को कैमरी में बसंत पंचमी पर आयोजित जगदीश भगवान के वार्षिक मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में उपजिला कलक्टर जे.पी. बैरवा ने मेले से जुड़ी व्यवस्थाओं पर चर्चाकी। उन्होंने कैमरी परिक्षेत्र की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। पेयजल, विद्युत, सड़क, चिकित्सा आदि के इंतजाम पुख्ता रखने के निर्देश दिए। निर्देशों की पालना व प्रगति को लेकर १ फरवरी को पुन: समीक्षा बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया। उपजिला कलक्टर ने मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों को प्रशासन की और से पूर्ण सहयोग के प्रति आश्वस्त किया गया।
मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सूबेदार रामनिवास गुर्जर, कोषाध्यक्ष कैप्टन रतन सिंह ने बिजली आपूर्ति सुचारु रखने की बात कही। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष शीशराम खटाना, ट्रस्ट के दयाराम ठेकेदार, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुर्जर ने सुरक्षा को देखते हुए राजकीय महाविद्यालय के नवीन भवन परिसर में होकर खींची गई ११ केवी विद्युत लाइन को चार दिवारी के बाहर पोल खड़े करने व नवीन कॉलेज भवन में शेष कार्यों को ३१ जनवरी तक पूरा कर महाविद्यालय प्रबंधन को हैण्डऑवर करने की बात कही। सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष हंसराज खटाना, ट्रस्ट के प्रवक्ता सियाराम वकील, ट्रस्ट के सचिव रामभरोसी व्याख्याता, कैप्टन रतन सिंह खटाना न पेयजल समस्या बताई। सरपंच संघ अध्यक्ष ने बताया कि आंधियाखेड़ा जलयोजना पर विद्युत केबल चोरी होने व मैन जलापूर्ति लाइन में दर्जनों अवैध कनेक्शन होने से गत लंबे समय से मेढेकापुरा पंचायत मुख्यालय सहित सम्बद्ध पांच गांवों की जलापूर्ति ठप है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, दयाराम ठेकेदार, मुरारीलाल गुर्जर आदि ने कैमरी मेला मैदान स्थित जर्जरहाल टंकी को को हटाने की मांग की। जिस पर उपजिला कलक्टर बैरवा ने अधीक्षण अभियंता करौली से दूरभाष पर कार्यवाही के निर्देश दिए।
सड़कों खस्ता हाल
सरपंच संघ अध्यक्ष ने बताया कि कैमरी परिक्षेत्र की स्वीकृत पांच सड़कों के निर्माण के तहत ठेकेदार द्वारा एक दिन जंगल कटाई के बाद कार्य बंद कर दिया है। सड़कें जर्जर होने से लोग परेशान हैं। श्रीमहावीरजी रोड पर कैमरी बस स्टैण्ड के पास १०० मीटर दूरी में बने चार अवैध गति अवरोधकों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। अध्यक्ष ने कैमरी मेें बनाए गौरव पथ निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया। कैमरी स्टैण्ड सहित विभिन्न स्थानों पर संचालित शराब की अवैध दुकानों पर कार्यवाही के साथ मेले के दौरान शराब बिक्री पर रोक की बात कही। बैठक में तहसीलदार बी.एल. मीना, विकास अधिकारी हरकेश मीना, सहायक अभियंता आर.पी. मीना पीएचईडी, आर.सी. मीना विद्युत, थानाधिकारी भंवरलाल बुनकर, बीसीएमओ बीएल वर्मा, कैमरी ग्राम विकास अधिकारी मुरारीलाल तमोली, सरपंच प्रतिनिधि बी.एल. गुर्जर आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो