बनास नदी पुल पर आया उफान

बनास नदी पुल पर आया उफान
सपोटरा. बनास नदी की पुलिया पर आया पानी।

Jitendra Sharma | Updated: 18 Aug 2019, 12:05:02 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

आवागमन हुआ बंद
सपोटरा. करौली जिला के सपोटरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत हाडोती के पास एवं सवाई माधोपुर के भूरी पहाड़ी के बीच बहने वाली नदी के पुल पर पानी आने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है।

आवागमन हुआ बंद
सपोटरा. करौली जिला के सपोटरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत हाडोती के पास एवं सवाई माधोपुर के भूरी पहाड़ी के बीच बहने वाली नदी के पुल पर पानी आने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है। बनास नदी पर बनी रपटनुमा पुलिया की लम्बाई करीब २ किलोमीटर है । पुलिया पर बारिश का पानी आने से सवाई माधोपुर जाने का सड़क मार्ग ठप हो गया है। कोटा क्षेत्र मे भारी बारिश होने से कोटा बैराज एवं बीसलपुर बांध के गेट खोले जाने से बनास नदी में रात के समय पानी और ज्यादा बढ़ सकता है। बनास नदी में पानी बढऩे से ग्राम पंचायत हाडोती का गांव कंाटडा गांव डूब में आने की संभावना बन सकती है । वर्ष २०१६ में ९ अगस्त से २३ अगस्त कांटडा गांव बनास नदी में उफान आने से टापू बन गया था । उस समय ११ अगस्त को कांटडा गांव को खाली कराने के लिए सेना जवानों एवं एनडीआरफ की टीम ने सात घंटे के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। यदि पानी की लगातार आवक बनी रही तो अब फिर वही स्थिति हो सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned