कार्यों के बदले कमीशन लेने का आरोप

कार्यों के बदले कमीशन लेने का आरोप
नादौती में सोमवार को पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक उपस्थित अधिकारी,जनप्रतिनिधी।

Jitendra Sharma | Updated: 27 Aug 2019, 12:08:55 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

नादौती. यहां पंचायत समिति सभागार में सोमवार को प्रधान धनुचंद सांवरिया की अध्यक्षता व विधायक पी.आर. मीना के मुख्य आतिथ्य में आयेाजित साधारण सभा की बैठक में सरकारी कार्यों में कमीशन बाजी व भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा। बैठक में सरपंच संघ के अध्यक्ष व मेढेकापुरा सरपंच हंसराज गुर्जर, ढहरिया सरपंच प्रतिनिधि राम सिंह मीना आदि ने आरोप लगाया कि बिना कमीशन के कोई काम ही नहीं होता है।

साधारण सभा की बैठक
नादौती. यहां पंचायत समिति सभागार में सोमवार को प्रधान धनुचंद सांवरिया की अध्यक्षता व विधायक पी.आर. मीना के मुख्य आतिथ्य में आयेाजित साधारण सभा की बैठक में सरकारी कार्यों में कमीशन बाजी व भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा। बैठक में सरपंच संघ के अध्यक्ष व मेढेकापुरा सरपंच हंसराज गुर्जर, ढहरिया सरपंच प्रतिनिधि राम सिंह मीना आदि ने आरोप लगाया कि बिना कमीशन के कोई काम ही नहीं होता है। मूल निवास, जाति जैसे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने में कार्मिक पैसा मांगते है। इस पर विधायक ने सरपंचों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि कोई भी पंचायत समिति से सम्बद्ध कार्यो के लिए कमीशन नहीं देगा। कोई कमीशन मांगता है तो मुझे बताएं। वहीं कामकाज में निष्क्रिय कार्मिकों को हटवाने की बात भी कही। विधायक ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जय लाल मीना से स्वीकृत सड़कों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने की बात कही। जिस पर एक्सईएन मीना ने गुढ़ाचन्द्रजी से टोडाभीम जर्जर सड़क का निर्माण १५ सितम्बर तक व नादौती से तालचिड़ा सड़क का निर्माण कार्य १ सितम्बर से तथा खूडाचैनपुर, मेढेकापुरा, गढख़ेड़ा सहित स्वीकृत २० सड़कों का निर्माण कार्य मानसून जाने के बाद पूरा कराने का विश्वास दिलाया। मेढेकापुरा सरपंच गुर्जर ने पंचायत मुख्यालय सहित पांच गांवों की पेयजल आपूर्ति का मामला उठाया। जिस पर सहायक अभियंता जगवीर सिंह गुर्जर ने एक माह मेें पानी पहुंचाने का विश्वास दिलाया। ढहरिया सरपंच ने गांव की जलयोजना का ट्रांसफार्मर जलने से जलापूर्ति ठप होने की जानकारी दी। गढ़मोरा सरपंच ब्रजलाल मीना ने गांव की जलयोजना को चालू करने की मांग की। धौलेटा सरपंच लक्ष्मण सिंह गुर्जर ने बताया कि गांव की जलयोजना पर विद्युत कनेक्शन व पाइप लाइन आदि डाले जाने के बाद भी निर्माण से लेकर आज तक भी चालू नहीं हुई है। जिस पर सहायक अभियंता मीना ने १ माह में चालू करने के लिये कहा। कैमरी सरपंच ने चंबल परियोजना के अधिकारियों पर पाइप लाइन डालने के नाम पर गांवों के रास्तों को खोदने की शिकायत की।
विधायक ने कहा कि कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपप्रधान रजिया बानो व पंचायत समिति सदस्य मोहनलाल बैरवा ने प्रधान के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रस्तावित धारा ३८ की कार्यवाही की जानकारी दी। जिसमें विधायक मीना ने उपप्रधान से प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कहा। बैठक में उपजिला कलक्टर कैलाश चंद शर्मा, तहसीलदार पंखीलाल मीना, सीबीओ हुकमचंद मीना आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned