scriptधरना दिया, दुकानें रही बंद | karauli | Patrika News

धरना दिया, दुकानें रही बंद

locationकरौलीPublished: Oct 02, 2019 12:12:40 pm

Submitted by:

Jitendra

गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे से करीब एक माह से लापता युवक बालकिशन उर्फ लाला सैनी का शव मिलने के बाद हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने मंगलवार को समाज कल्याण बोर्ड सदस्य सुनीता सैनी के नेतृत्व में धरना देकर प्रदर्शन किया।

धरना दिया, दुकानें रही बंद

गुढाचन्द्रजी. प्रदर्शन के दौरान लोगों से समझाइश करते पुलिसकर्मी।

पांच दिन में हत्यारों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर शव लेने को हुए राजी
गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे से करीब एक माह से लापता युवक बालकिशन उर्फ लाला सैनी का शव मिलने के बाद हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने मंगलवार को समाज कल्याण बोर्ड सदस्य सुनीता सैनी के नेतृत्व में धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने दुकानें बंद रखी। शाम करीब चार बजे एडीएम दाताराम व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्रसिंह ने धरना स्थल पर पहुंच करीब आधा घंटे तक लोगों से समझाइश की। पांच दिन में हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की कार्रवाई कराने का विश्वास दिलाया। जिसके बाद लोगों ने धरना समाप्त किया और शव लेने को जारी हुए। शव की सुपुर्दगी के लिए परिजनों को हिण्डौन सिटी भेजा गया। समझाइश के दौरान ठाकुर तारेश्वर सिंह, जिला परिषद सदस्य प्रदीप गुर्जर, हुकम बंसल, सेठ घासी चौधरी, पूर्व सरपंच रामेश्वर मीना, पूर्व सरपंच राधेश्याम पहाडिय़ा, मुकेश सेठ बाजार वाला, व्यापार संघ अध्यक्ष नंदकिशोर मंगल, विशम्भर जैमिनी आदि मौजूद रहे। इधर बाजार बंद के इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस चौकी पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती से चौकी छाबनी नजर आई।
पुलिस पर लगाए आरोप
दोपहर करीब १२ बजे धरने के दौरान समझाइश के लिए नादौती एसडीएम सहित टोडाभीम पुलिस उपाधीक्षक पहुंचे, लेकिन कोई बात नहीं बनी उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। धरने को संबोधित करते हुए समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य सुनीता सैनी ने पुलिस व प्रशासन पर युवक बालकिशन की तलाशी में ढिलाई बरतने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस शीघ्र ही बालकिशन को ढूंढ लेती तो शायद उसकी जान बच सकती थी। उन्होंने हत्या का खुलासा करने, परिजनों को मुआवजा, मुकदमे की जांच कर रहे अधिकारी को निलंबित करने की मांग रखी। सैनी समाज के जिलाध्यक्ष गिर्राज सैनी, पूर्व सरपंच नत्थूसिंह राजावत, ओबीसी जिलाध्यक्ष रामनिवास सैनी ने भी सम्बोधित किया।
(पत्रिका संवाददाता)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो