scriptसंस्थान में व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश | karauli | Patrika News

संस्थान में व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश

locationकरौलीPublished: Nov 20, 2019 12:21:23 pm

Submitted by:

Jitendra

करौली. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने मंगलवार को चैतन्य सेवा संस्थान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गृह की सफाई व आवश्यक सुविधाओं को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

संस्थान में व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश

करौली. चैतन्य सेवा संस्थान का निरीक्षण करतीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव।

करौली. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने मंगलवार को चैतन्य सेवा संस्थान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गृह की सफाई व आवश्यक सुविधाओं को लेकर दिशा-निर्देश दिए। साथ ही गृह में आवासरत बच्चों के लिए सामान की आपूर्ति सही समय पर कराए जाने के निर्देश दिए। विमंदित गृह के रिकार्ड जांचने पर सामने आया कि बालकों के प्रत्येक माह स्वास्थ्य परीक्षण का कोई रिकार्ड पेश नहीं किया गया। इस दौरान बालकों के लिए सर्दी से बचाव के लिए तत्काल गर्म कपड़े उपलब्ध कराने, खाने में हरी सब्जियों का उपयोग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता जांची, जो सही नहीं मिली। साथ ही सफाई व्यवस्था में भी कमी मिली। इस पर सुधार के निर्देश दिए।
विमंदित गृह के रिकार्ड जांचने पर सामने आया कि बालकों के प्रत्येक माह स्वास्थ्य परीक्षण का कोई रिकार्ड पेश नहीं किया गया। इस दौरान बालकों के लिए सर्दी से बचाव के लिए तत्काल गर्म कपड़े उपलब्ध कराने, खाने में हरी सब्जियों का उपयोग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता जांची, जो सही नहीं मिली। साथ ही सफाई व्यवस्था में भी कमी मिली। इस पर सुधार के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो