कुश्ती देखने उमड़े हजारों दर्शक

टोडाभीम. कस्बे के बालाजी रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में हर वर्ष की भांति संक्रांति पर नगरपालिका की ओर से विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक पहलवानों ने दमखम दिखाया।

टोडाभीम. कस्बे के बालाजी रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में हर वर्ष की भांति संक्रांति पर नगरपालिका की ओर से विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक पहलवानों ने दमखम दिखाया। कुश्ती दंगल दंगल के लिए हजारों दर्शक मौजूद रहे। पहली कुश्ती 51 रुपए से शुरू हुई। आखिरी कुश्ती ११ हजार रुपए की रही। आखिरी मुकाबला चांदोली रूपबास भरतपुर के धम्पु पहलवान एवं चैटोली आगरा के गोविन्द सहाय पहलवान के बीच हुआ। जिसमें धम्पु पहलवान ने दंगल केसरी का खिताब जीता। धम्पु पहलवान को नगरपालिका के सफाई निरीक्षक हुल्लीराम मीना, सुरेश मीना ने ११ हजार रुपए पुरस्कार सौंप सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष रूपसिंह मीना, इशहाक अहमद, ओमप्रकाश आर्य, उल्हास अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

कुश्ती में पहलवानों ने दिखाया दमखम
आखिरी कुश्ती बराबरी पर रही
गढ़मोरा. मकर संक्रांति पर देवनारायण मंदिर परिसर में कुश्ती व नाल दंगल का आयोजन किया गया। मेला कमेटी की ओर से कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। सियाराम गुर्जर किशन की झोंपड़ी व सचिन खूबपुरा ने 92 किलो की नाल उठाई। जिनको 1100 रुपए पुरस्कार दिया। कुश्ती 100 रुपए से शुरू हुई। जिसमें वीर सिंह मरियाडा ने 500 रुपए, रविंद्र होदहेली ने 11 सौ रुपए, लेखराज गुर्जर नवाडेरा ने 2100 रुपए की जीती। आखिरी कुश्ती 51 सौ रुपए की में सचिन होदाहेली व लेखराज नवाडेरा के बीच में हुई, जो बराबरी पर रही। आयोजन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए टोडाभीम पुलिस उप अधीक्षक झाबरमल, थानाधिकारी ईश्वर सिंह बिधूड़ी, पूर्व सरपंच सुरज्ञान बाबू, जयसिंह राजपूत, कमल गुर्जर, जय कृष्ण शर्मा, तेजराम चपराना मौजूद रहे।

Jitendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned