विद्यार्थियों से पूछे सवाल, जांचा शिक्षा स्तर

हिण्डौनसिटी. टोडाभीम क्षेत्र के पाडला खालसा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का शनिवार को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी वीरसिंह मीना ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हिण्डौनसिटी. टोडाभीम क्षेत्र के पाडला खालसा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का शनिवार को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी वीरसिंह मीना ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विद्यार्थियों ने सवाल पूछकर शिक्षा स्तर की जांच की। शिक्षाधिकारी मीना साढे 12 बजे विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर की जांच की।प्री बोर्ड परीक्षाओं का अवलोकन किया। उन्होंने प्री बोर्ड परीक्षा और बोर्ड परीक्षा का पैटर्न समान होने की जानकारी दी। विद्यालय में पडे कबाड़ को देख नाराजगी जताई। संस्था प्रधान को इसका शीघ्र ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। शिक्षकों को कमजोर छात्र-छात्राओं को अतिरिक्त अध्ययन कराने के निर्देश दिए। पोषाहार की गुणवत्ता को भी जांचा।
रिक्त पद भरने की मांग
पाडला खालसा गांव में निरीक्षण को पहुंचे अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी वीरसिंह मीना से ग्रामीणों ने गत तीन वर्षों से चित्रकला विषय शिक्षक नहीं होने के बारे में बताया। जिस पर शिक्षाधिकारी ने संस्था प्रधान से विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति के द्वारा अतिथि शिक्षक की व्यवस्था कर बालकों को चित्रकला विषय का कोर्स पूरा कराने के निर्देश दिए।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned