गेहूं की फसल को रौंद रहा गौवंश

जीरोता. ग्राम पंचायत एकट एवं नजदीकी गांवों में आवारा गौवंश गेहूं की फसल को खराब कर रहे हैं। इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल लहलहा रही है। जिसकी सुरक्षा के लिए किसानों को सर्दी में खेतों में ही रुकना पड़ता है।

जीरोता. ग्राम पंचायत एकट एवं नजदीकी गांवों में आवारा गौवंश गेहूं की फसल को खराब कर रहे हैं। इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल लहलहा रही है। जिसकी सुरक्षा के लिए किसानों को सर्दी में खेतों में ही रुकना पड़ता है। किसानों ने बताया कि मौका लगते ही गौवंश खेतों में घुस जाता है और फसल को रौंद देता है। एकट, हाड़ौती, जीरोता, रानेटा बालाहेत, दयारामपुरा आदि के किसानों ने बताया कि क्षेत्र में गौशाला नहीं होने से आवारा गौवंश खुले में घूमता रहता है, जो खेतों में घुस जाता है। उन्होंने फसल के बचाव की मांग की है।

हैण्डपम्प खराब, पानी के लिए तरस रहे लोग
सपोटरा. नारौली कस्बे में सालभर से हैण्डपम्प खराब होने से लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीण हनुमान आकोदिया, हरसहाय मीना, चैनसिंह मीना, राजेश मीना, कल्लू मीना ने बताया कि रमेश दर्जी के घर के पास का हैण्डपम्प खराब है। इस हैण्डपम्प से काफी लोग पानी भरते थे, लेकिन खराब होने के बाद लोग पानी के लिए भटक रहे हैं। लोगों ने हैण्डपम्प ठीक कराने की मांग की है।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned