scriptगायकों ने प्रस्तुतियों से मोहा | karauli | Patrika News

गायकों ने प्रस्तुतियों से मोहा

locationकरौलीPublished: Feb 10, 2020 05:26:14 pm

Submitted by:

Jitendra

टोडाभीम. क्षेत्र के मान्नौज गांव में रविवार को आयोजित कन्हैया दंगल में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक धार्मिक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मुग्ध कर दिया। कलाकारों ने धार्मिक व पौराणिक रचनाओं के माध्यम से श्रोताओं का ज्ञान बढ़ाया वहीं सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन व बालिका शिक्षा पर जोर दिया।

गायकों ने प्रस्तुतियों से मोहा

कन्हैया दंगल में प्रस्तुति देते गायक।

टोडाभीम. क्षेत्र के मान्नौज गांव में रविवार को आयोजित कन्हैया दंगल में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक धार्मिक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मुग्ध कर दिया। कलाकारों ने धार्मिक व पौराणिक रचनाओं के माध्यम से श्रोताओं का ज्ञान बढ़ाया वहीं सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन व बालिका शिक्षा पर जोर दिया। मुकेश बालोत ने बताया कि एक दिवसीय कन्हैया दंगल में नांदरी, गांवड़ी, मान्नोज के गायकों ने प्रस्तुति दी। नांदरी की पार्टी के मेडिया ने ऊषा-चित्रलेखा संवाद की कथा का वर्णन किया। गांवड़ी की कन्हैया पार्टी के कलाकारों ने राम विवाह का प्रसंग सुनाया। मान्नोज की पार्टी ने कीचकवध की प्रस्तुति दी। आयोजकों ने कलाकारों का माला-साफा बांध स्वागत किया। इस अवसर पर गांव के पंच-पटेल सहित कई कन्हैया दंगल देखने के लिए दर्जनों गांवों के अनेक लोग मौजूद रहे।
कन्हैया दंगल आज सपोटरा. सूरतपुरा गांव में जनसहयोग से सोमवार को कन्हैया दंगल होगा।मुकेश, मथुरा, भरतलाल, जगदीश मीना आदि ने बताया कि दंगल में नादौती, मोहनपुरा गांवड़ी सहित सूरतपुरा की पार्टियां भाग लेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो