आमजन के सहयोग से अपराधों पर नियंत्रण संभव

नादौती. आमजन के सहयोग से ही अपराधों पर नियंत्रण संभव है। यह बात शुक्रवार को थाने में आयोजित सीएलजी सदस्यों की बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल ने कही।
पुलिस अधीक्षक ने आमजन में पुलिस के प्रति बढ़ती असहयोग की प्रवृत्ति पर असंतोष व्यक्त किया।

नादौती. आमजन के सहयोग से ही अपराधों पर नियंत्रण संभव है। यह बात शुक्रवार को थाने में आयोजित सीएलजी सदस्यों की बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल ने कही।
पुलिस अधीक्षक ने आमजन में पुलिस के प्रति बढ़ती असहयोग की प्रवृत्ति पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटना घटित होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचती है और लोग घटना की सच्चाई बया करने से कतराते है। साथ ही उसके प्रति अनभिज्ञता जाहिर करते है। ऐसी परिस्थित में त्वरित कार्यवाही करना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती होती है। उन्होंने उपस्थित सदस्यों से किसी भी आपराधिक घटना व आसामाजिक गतिविधियों में लिप्त लोगों की समय रहते सूचना देने की अपील करते हुए कहा कि उसे गुप्त रखा जाएगा।
बैठक में उपस्थित सदस्य दीपेन्द्र सिंह राजावत ने पुलिस पर सूचना लीक करने का आरोप लगाते हुए बताया कि उनके द्वारा गत दिनों किसी आपराधिक प्रकरण से सम्बद्ध सूचना पुलिस को दी। जिसे पुलिस द्वारा कुछ समय बाद ही उसी अपराधी तक सूचना को पहुंचा दिया। उक्त प्रवृत्ति के चलते आमजन पुलिस का भरोसा कम हो रहा है।
पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता से लेते लिखित में शिकायत देने के लिए कहा तथा आश्वस्त किया कि जांच करवा कर दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
सोप गांव में पूरण मेम्बर, होडीलाल मीना, समाजसेवी जीतू मीना ने गांव के युवाओंं में बढ़ती चरस, स्मैक आदि नशे की लत पर चिंता व्यक्त करते हुए कार्यवाही की मांग की। जिस पर पुलिस अधीक्षक बेनीवाल ने विश्वास दिलाया कि ग्रामीणों द्वारा सहयोग किया तो पुलिस मादक पदार्थ बेचने वाले व रखने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करेगी।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने राजकार्य में बाधा व पुलिस दल पर पथराव आदि प्रकरण में सोप गांव के वांछित चल रहे दो दर्जन से अधिक अभियुक्तों की गिरफ्तारी में सहयोग के लिए कहा। बैठक में ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बने सिंह वकील, प्रवक्ता हुकम चंद मीना, बृजराज सिंह बाडा, बाबूालाल गुर्जर, गणेश मीना खूडाचैनपुर आदि सदस्यों ने क्षेत्र की कानून व्यवस्था से सम्बद्ध जानकारी दी।
बैठक में पुलिस उपाधीक्षक झाबरमल यादव टोडाभीम, थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीना सहित गढ़मोरा थानाधिकारी ईश्वर सिंह, गुढ़ाचन्द्रजी चौकी प्रभारी केशर ङ्क्षसह आदि उपस्थित थे।

Jitendra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned