नलकूप सूखने से आरओ प्लांट बंद

नादौती. नलकूप सूखने से सलावद गांव में लम्बे समय से आरओ प्लांट बंद है। जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा।

नादौती. नलकूप सूखने से सलावद गांव में लम्बे समय से आरओ प्लांट बंद है। जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा। वहीं आमजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की सरकार की योजना भी सफल नहीं हो पा रही।
समाजकंटकों ने किया क्षतिग्रस्त
समाजकंटकों ने आरओ प्लांट को क्षतिग्रस्त कर दिया है। शीशा, उपकरण आदि को तोड़ दिया है। सरकार की ओर से लाखों रुपए की लागत से लगाया गया आरओ प्लांट अनुपयोगी साबित हो रहा है।
आबादी क्षेत्र में प्लांट स्थापित करने की मांग
ग्राम पंचायत सलावद के सरपंच विजय सिंह मीना ने प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री बी.डी. कल्ला सहित जन स्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन भेज आरओ प्लांट को गांव के मध्य या सड़क के किनारे उपयुक्त स्थान पर स्थापित कर आमजन को योजना से लाभान्वित करने की मांग की है।
सरपंच ने बताया कि वर्तमान में आरओ प्लांट गांव के पिछवाड़े तालाब की पाल पर स्थित है। जिसके लिए बनाए गए नलकूप में पानी सूख जाने से गत डेढ़ वर्ष से अधिक समय से प्लांट बंद होने बर्बाद हो रहा है। देखभाल नहीं होने से प्लांट नकारा हो रहा है।
इस सम्बन्ध में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जगवीर सिंह मीना का कहना है कि प्लांट पर सूखे नल के स्थान पर दूसरे नलकूप बनाने की स्वीकृति के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा है।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned