scriptतुलसी संग ठाकुरजी का हुआ विवाह | karauli | Patrika News

तुलसी संग ठाकुरजी का हुआ विवाह

locationकरौलीPublished: Feb 25, 2020 10:08:57 pm

Submitted by:

Jitendra

लांगरा. करौली भूडारा दंग से मंगलवार को तुलसी विवाह के लिए ठाकुरजी की बारात लांगरा के लिए रवाना हुई। जिसमें करौली से अनेक लोग बाराती बनकर शामिल हुए। पूर्व राजकीय प्राथमिक विद्यालय लांगरा डेरा जनमासा में पहुंचे। बारात पहुंचने पर वधु पक्ष के हरी चरण मीना ने अपने परिवारजनों व रिश्तेदारों सहित बारात कि अगुवानी की।

तुलसी संग ठाकुरजी का हुआ विवाह

लांगरा. तुलसी विवाह में शामिल लोग।

तुलसी संग ठाकुरजी का हुआ विवाह
लांगरा. करौली भूडारा दंग से मंगलवार को तुलसी विवाह के लिए ठाकुरजी की बारात लांगरा के लिए रवाना हुई। जिसमें करौली से अनेक लोग बाराती बनकर शामिल हुए। पूर्व राजकीय प्राथमिक विद्यालय लांगरा डेरा जनमासा में पहुंचे। बारात पहुंचने पर वधु पक्ष के हरी चरण मीना ने अपने परिवारजनों व रिश्तेदारों सहित बारात कि अगुवानी की। बारातियों का भव्य स्वागत किया। बरातियों में राजेन्द्र शुक्ल, पवन शुक्ला के साथ पूरन चंद शर्मा, विष्णु शास्त्री, सुरेश चंद, ओमप्रकाश गुप्ता, श्रीराम, बबलू पंडित आदि बाराती बनकर पहुंचे। बारात लांगरा गांव की गली से होती हुई वधु तुलसी के घर पहुंची। जहां तुलसी और ठाकुरजी का विवाह सम्पन हुआ। उपहार के रूप में वधु पक्ष की ओर से बाली, अंगूठी, पायजेब, बर्तन, रजाई-गद्दे, पलंग, ठाकुरजी की पोशाक, टीके में 1100 रुपए, लगन में 500 रुपए व थाली में 5100 रुपए दिए।
बारात लांगरा गांव की गली से होती हुई वधु तुलसी के घर पहुंची। जहां तुलसी और ठाकुरजी का विवाह सम्पन हुआ। उपहार के रूप में वधु पक्ष की ओर से बाली, अंगूठी, पायजेब, बर्तन, रजाई-गद्दे, पलंग, ठाकुरजी की पोशाक, टीके में 1100 रुपए, लगन में 500 रुपए व थाली में 5100 रुपए दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो