होली मेले में महाबली के दर उमड़े लाखों भक्त

टोडाभीम. मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में शनिवार को होली मेला महोत्सव में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। देश और प्रदेश के कोन-कोने से महाबली के भक्त हाथों में लाल पताकाएं लेकर रंग गुलाल उड़ाते हुए दर्शन को पहुंचे। इस दौरान बालाजी के जयकारों से माहौल धर्ममय हो गया। दर्शनों के लिए कतार लगी रही।

By: Jitendra

Updated: 07 Mar 2020, 09:24 PM IST

टोडाभीम. मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में शनिवार को होली मेला महोत्सव में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। देश और प्रदेश के कोन-कोने से महाबली के भक्त हाथों में लाल पताकाएं लेकर रंग गुलाल उड़ाते हुए दर्शन को पहुंचे। इस दौरान बालाजी के जयकारों से माहौल धर्ममय हो गया। दर्शनों के लिए कतार लगी रही। बालाजी के दर्शन को भक्तों में भारी उत्साह रहा। उल्लेखनीय है कि होली के उपलक्ष्य में बालाजी की विशेष पूजा सहित अन्य धार्मिक आयोजन होते हैं।
अव्यवस्था से हुई परेशानी
होली मेला महोत्सव में हर साल लाखों श्रद्धालु बालाजी के दर्शन को आते हैं। श्रद्धालुओं ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता बंदोबस्त नहीं होने से अव्यवस्था रही। जिससे काफी परेशानी उठानी पड़ी। गौरतलब है कि आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी दौसा एवं करौली दो जिलों में विभाजित है। मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए दोनों जिलों के जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जाप्ता तैनात करने की मांग की थी। पुलिसकर्मियों के अभाव के चलते अव्यवस्था हुई। शनिवार को करौली जिले की ओर से जेब तराशी की घटनाओं की शिकायत मंदिर ट्रस्ट कार्यालय में दर्ज कराई गई है।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned